Print this page

समलैंगिकता स्वीकार करने वाली दुती पर एलेन को गर्व
Wednesday, 22 May 2019 15:21

नई दिल्ली: समलैंगिकता की पक्षधर मशहूर टीवी होस्ट एलेन दे जेनेरेस ने कहा है कि उन्हें भारत की दुती चंद पर समलैंगिता को स्वीकार करने पर गर्व है।

दुती ने हाल ही में बताया था कि वह समलैंगिक हैं। दुती भारत की पहली महिला खिलाड़ी हैं जिन्होंने खुले तौर पर माना है कि वह समलैंगिक हैं। दुती ने बताया था कि वह अपने गृहनगर की ही एक लड़की के साथ संबंध में हैं।

दुती की तारीफ करते हुए एलेन ने ट्वीट किया, "वह 100 मीटर में रिकार्ड धारक हैं और साथ ही भारत में समलैंगिकता को स्वीकार करने वाली पहली खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि वह इस बात को जानती होंगी कि दुनिया में पहले और दूसरे स्थान पर रहने के क्या मायने होते हैं। मुझे उन पर गर्व है।"

पिछले साल सितंबर में सर्वोच्च न्यायालय ने भारत में समलैंगिकता को हरी झंडी दी थी।

दुती ने कहा था, "जब सर्वोच्च न्यायालय ने धारा 377 पर अपना फैसला सुनाया तब हमने फैसला किया कि अब एक साथ जिंदगी बिताने में किसी प्रकार का खतरा नहीं है। हमने निर्णय लिया कि हम शादी करेंगे और खुद का एक छोटा सा परिवार बसाएंगे।"

दुती ने कहा, "वह मेरे शहर की ही है और उसे भी खेल पसंद है। उसने मेरे बारे में पढ़ा कि मुझे खेल में अपना करियर बनाने के लिए कितनी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा और मुझसे कहा कि वह मेरी कहानी से प्रेरित हुई है। इस तरह से हमारी मुलाकात हुई।"

--आईएएनएस