कालेज दाखिला घोटाले में अमेरिकी अभिनेत्री पर धनशोधन का भी मामला
Wednesday, 10 April 2019 16:59

  • Print
  • Email

वाशिंगटन: अभिनेत्री लोरी लॉफलिन सहित 15 धनी अभिभावकों को कॉलेज दाखिला घोटाला मामले में धनशोधन के अतिरिक्त आरोप का भी सामना करना होगा। 

अभियोजन पक्ष ने बताया कि पिछले महीने जिन अभिभावकों पर धोखाधड़ी के लिए षडयंत्र का मामला दर्ज हुआ था, उन पर मंगलवार को फिर से मुख्य साजिशकर्ता रिक सिंगर के सामाजिक संगठन के जरिए इस षडयंत्र के तहत संयुक्त राज्य अमेरिका के कई स्थानों पर रिश्वत के लिए धनशोधन करने और इस धोखाधड़ी में शामिल होने के अतिरिक्त आरोप का सामना करना पड़ेगा।

लॉफलीन और उनके फैशन डिजायनर पति मोसिमो गियाननुली पर अपनी बेटियों के दाखिले के लिए सदर्न कैलीफोर्निया के एक विश्वविद्यालय में खेल के दल में नाम शामिल करवाने के लिए रिक सिंगर के फर्जी सामाजिक संगठन को पांच लाख डॉलर देने का आरोप है, जबकि उनकी दो बेटियों ने इसमें भाग भी नहीं लिया था।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले सप्ताह दंपति को बोस्टन के फेडरल न्यायालय में देखा गया था, हालांकि उन्होंने सार्वजनिक तौर पर यह नहीं बताया कि मामले में उनकी आगे की योजना क्या है।

इनके अलावा गमाल अब्देलअजीज, डायने और टॉड ब्लैक, ईशीन जॉय चेन, एलिजाबेथ और मैनुएल हेन्रिक्ज, डगलस हॉज, मिशेल जानाव्स, एलिजाबेथ कीमेल, विलियम मैकग्लासन जूनियर, जॉन विलसन, होमायूं जादेह और रॉबर्ट जांगिरिल्लो भी इस मामले में आरोपित हैं।

'ऑपरेशन वर्सिटी ब्लूज' के अधिकारियों के अनुसार, जांच के दौरान पिछले महीने 50 अभिभावकों को गिरफ्तार किया गया था, जिसमें करीब 30 धनी माता-पिता भी शामिल थे।

अभियोजन पक्ष के अनुसार, इन अभिभावकों ने कालेज प्रशासन और कोच को रिश्वत दी थी।

दर्ज मामले के अनुसार 'डेसपेरेट हाउसवाइव्स' की पूर्व अभिनेत्री फेलिसिटी हफमैन ने अपना गुनाह माना कि उन्होंने एक सामाजिक संगठन की वर्ल्डवाइड फाउंडेशन को अपनी बेटी की खातिर नकल कराने के लिए 1.5 लाख डॉलर का भुगतान किया था।

अभिनेत्री ने अपने एक बयान में कहा था कि उन्हें अपने किए पर बहुत पछतावा है।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss