ऑस्कर विजेता एक्टर पर आरोप- बार-बार गलत ढंग से छुआ

हॉलीवुड के आॅस्कर विजेता महान अभिनेता और दुनिया को अपनी आवाज का दीवाना बना देने वाले मॉर्गन फ्रीमैन इन दिनों संकट में हैं। उन पर नौ महिलाओं ने यौन उत्पीड़न या शोषण के आरोप लगाए हैं। इनमें से एक महिला का दावा है कि मॉर्गन ने उससे पूछा,”क्या तुमने अंडरवियर पहना है?” इसके बाद मॉर्गन ने उसकी स्कर्ट भी उठाने की कोशिश की। मॉर्गन के उत्पीड़न का शिकार हुई आठ महिलाओं से संपर्क करने में अमेरिकी मीडिया को महीना भर लग गया। महिलाओं ने 80 साल के मॉर्गन पर अश्लील टिप्पणी करने से लेकर गलत तरीके से छूने तक के आरोप लगाए हैं।

20 साल की प्रोडक्शन असिस्टेंट ने मॉर्गन फ्रीमैन पर स्कर्ट उठाने के आरोप लगाए हैं। उसने बताया,”ये वाकया 2015 की गर्मियों का है। जब मैं फ्रीमैन के साथ ‘गोइंग इन स्टाइल’ फिल्म की शूटिंग कर रही थी। उस दौरान मॉर्गन मेरे पास आए और मुझसे पूछा कि क्या मैंने अंडरवियर पहना है? इसके बाद उन्होंने मेरी शॉर्ट स्कर्ट को उठाने की कोशिश की। हर बार जब मैं पास जाती थी, मॉर्गन मुझे छूने की कोशिश करते थे। जब तक मैं दूर नहीं चली जाती थी।” पीड़ित महिला ने आगे बताया,”मॉर्गन की इन हरकतों पर आॅस्कर विजेता अभिनेता ऐलन अरकिन ने उन्हें रुकने के लिए कहा। मॉर्गन उनकी बात सुनकर स्तब्ध रह गए, उन्हें कुछ जवाब देने के लिए सूझा ही नहीं।” महिला का यह भी आरोप है कि फ्रीमैन ने उसके पीछे हाथ रखकर उसे सहलाया।

वहीं इन आरोपों पर मॉर्गन फ्रीमैन ने कहा कि उन्होंने किसी का भी उत्पीड़न नहीं किया है। मॉर्गन ने अमेरिकी मीडिया से अपनी बातचीत में कहा,”हर वो शख्स जो मुझे जानता है या फिर जिसने मेरे साथ काम किया है, वो जानता है कि मैं ऐसा इंसान नहीं हूं। मैं कभी किसी के प्रति गलत इरादे नहीं रखता हूं। मैंने कोई भी हरकत ऐसी नहीं की है जिससे कोई भी असहज महसूस करे। मैं हर उस शख्स से माफी मांगना चाहता हूं जिसे मेरी वजह से असुविधा हुई या उसे अपमानित महसूस करना पड़ा। मेरा ऐसा इरादा कभी नहीं था।” बता दें कि इससे पहले भी कई बार मॉर्गन फ्रीमैन पर महिलाओं ने यौन उत्पीड़न या शोषण के आरोप लगाए हैं।

 

POPULAR ON IBN7.IN