जिया की मौत पर बॉलीवुड में शोक की लहर

बॉलीवुड अभिनेत्री नफीसा उर्फ जिया खान द्वारा खुदकुशी किए जाने की खबर से हैरान और शोकसंतप्त फिल्म बिरादरी को इतनी कम उम्र उनके दुनिया से इस तरह चले जाने का दुख है। ब्रिटेन में जन्मी और पली बढ़ी जिया सोमवार देर रात मुम्बई के जुहू स्थित सागर संगीत इमारत के अपने फ्लैट में फंदे से लटकी पाई गईं। उन्होंने 2007 में फिल्म 'निशब्द' से फिल्मी करियर की शुरुआत की और बाद में 'गजनी' और 'हाउसफुल' जैसी फिल्मों में काम किया।

अभिनेत्री दिया मिर्जा ने सबसे जिया की मौत की खबर इंटरनेट पर साझा करते हुए लिखा, "जिया को इस तरह से नहीं चले जाना था।"

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर लिखा, "क्या, सचमुच जिया खान ने आत्महत्या कर ली? विश्वास नहीं होता। क्या वजह रही होगी?"

अभिनेत्री दिया मिर्जा ने लिखा, "बुरा वक्त हमेशा के लिए नहीं होता, इस तरह हार नहीं मान लेनी चाहिए। इस तरह नहीं जाना चाहिए था जिया।"

सोनम कपूर ने लिखा, "बेहद दुखद और हैरान कर देने वाली खबर है। ईश्वर किसी को भी इतनी तकलीफ न दे कि वे इस तरह के कदम उठाने को मजबूर हों। जिया की आत्मा को शांति मिले।"

अभिनेता अनुपम खेर ने लिखा, "मैंने जिया के साथ बहुत साल पहले काम किया था, वह जीवन से भरपूर लड़की थी। बड़े दुख की बात है कि उसने इस तरह का कदम उठा लिया।"

रितेश देशमुख ने लिखा, "जिया के साथ 'हाउसफुल' में काम किया था। उसकी मौत का दुख है। वह मेरी दोस्त थी। वह बहुत हंसमुख और जीवन से भरपूर लड़की थी।"

अमृता राव ने लिखा, "जिया की आत्मा को शांति मिले। इतनी कम उम्र और सुंदर लड़की को इतनी जल्दी नहीं जाना चाहिए था।"

मनोज वाजपेई ने लिखा, "बड़े दुख और हैरानी की बात है कि इतनी कम उम्र अभिनेत्री ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया। जिया खान की आत्मा को शांति मिले।"

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।