वेब और फिल्म दोनों का हिस्सा बनने से बहुत खुश हूं : अक्षय कुमार
Thursday, 14 March 2019 19:07

  • Print
  • Email

मुंबई: वेब सीरीज के लिए हामी भरने के बाद अभिनेता अक्षय कुमार अपनी अगली फिल्म 'केसरी' की रिलीज की तैयारी में जुटे हैं। उनका कहना है कि वे वेब और फिल्म दोनों का हिस्सा बनने पर काफी खुश हैं।

डिजिटल जगत में अक्षय के प्रवेश ने देश में हलचल मचा दी है। इससे जुड़ने के लिए आपको किसने प्रेरित किया, जिस पर अक्षय ने आईएएनएस से कहा, "ईमानदारी से कहूं तो इस दिशा में सोचने और डिजिटल जगत में बढ़ने के लिए मेरा बेटा आरव सबसे बड़ी वजह रहा। यह एक ऐसी जगह है, जहां युवा बड़ी संख्या में है और मेरी यहां कुछ असाधारण करने की इच्छा है, ताकि मैं उनसे जुड़ सकूं। इसमें बहुत सारा एक्शन है और फिलहाल मैं इतना ही खुलासा कर सकता हूं।"

क्या आपको लगता है कि फिल्मों का भविष्य डिजिटल जगत में है? या आप भी मानते हैं कि फिल्मी थिएटर के जादू को कभी नहीं मिटाया जा सकता?

अक्षय ने कहा, "मेरी यहां मिली-जुली राय है। मेरे अंदर का अभिनेता चाहेगा और ये विश्वास करना पसंद करेगा कि फिल्मी थिएटरों का जादू कभी फीका नहीं पड़ेगा, लेकिन मैं यह भी कहना चाहता हूं कि डिजिटल जगत में बहुत सा कंटेंट आ रहा है और यह कुछ ऐसा है, जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। और अगर मैं दोनों का हिस्सा बन सकता हूं तो फिर मैं ऐसा क्यों न करूं?"

वर्ष 2018 में आपकी तीन सफल फिल्में आई थीं। 2019 के लिए 'केसरी' आपकी पहली फिल्म है, जो कि ब्लॉकबस्टर लग रही है। 'केसरी' से आपको क्या उम्मीद है?

इसके जवाब में उन्होंने कहा, "केसरी' मेरे लिए एक बहुत ही विशेष फिल्म है। ये मेरी पहली वार ड्रामा है। यह एक ऐसी फिल्म है, जिससे मैं भावनात्मक रूप से जुड़ा हूं। मैंने ये फिल्म क्यों चुनी इसका जवाब आपके सवाल में ही है। मैं हैरान था कि इतनी शानदार और बहादुरी से भरी कहानी को बहुत कम लोग जानते हैं और वास्तव में मैं इस कहानी को दर्शकों के साथ साझा करने को लेकर बहुत गर्व और उत्साहित महसूस कर रहा हूं।"

यह पूछने पर कि 'मिशन मंगल' में आप एक असल-जिंदगी के अंतरिक्ष यात्री का किरदार निभा रहे हैं और फिल्म कई अभिनेत्रियां आपके साथ पर्दे पर मुख्य भूमिका निभा रही हैं। क्या यह कहना सही होगा कि हाल के वक्त में आपकी यह पहली फिल्म है, जिसमें महिलाएं प्रमुख किरदारों में हैं?

जिसपर अभिनेता ने कहा, "मैं यहां आपको सही करना चाहूंगा। 'मिशन मंगल' में मैं अंतरिक्ष यात्री नहीं बल्कि एक वैज्ञानिक का किरदार निभा रहा हूं और हां, मैं इसमें कई महिला सह कलाकारों के साथ काम कर रहा हूं। खैर यह कभी भी जानबूझकर किया गया फैसला नहीं रहा। मैं वहीं फिल्म करता हूं, जो मुझे उत्साहित करती है। उदाहरण के लिए मैं 'नाम शबाना' का भी हिस्सा रहा था, जहां मैंने फिल्म का केंद्र किरदार निभाया था और मेरी महिला सहकलाकार तापसी पन्नू को अधिक महत्वपूर्ण किरदार निभाना था। तो ये ऐसा है।"

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.