Captain Marvel Movie Review: सुपरहीरो 'कैप्टन मार्वल' की दमदार एंट्री
Wednesday, 06 March 2019 13:20

  • Print
  • Email

Captain Marvel Review: कैप्टन मार्वल (Captain Marvel) नए सुपरहीरो की दमदार एंट्री ने लोगों के दिल जीत लिया है. माना जा रहा है कि एवेंजर्स (Avengers) में कैप्टन मार्वल (Captain Marvel) सबसे ताकतवर और सुपरपॉवर वाले सुपरहीरोज में से एक हैं. महिला सुपरहीरो को इस तरह से पर्दे पर दर्शाया गया है कि सिनेमाहॉल में मौजूद दर्शक तालियां बजाए बिना खुद को रोक नहीं पाएंगे. हालांकि पूरी फिल्म कही भी मात खाती हुई दिखती है तो वह कहानी में फीकी रह जाएगी. ऐसा इसलिए क्योंकि, मार्वल सीरीज में जितने भी सुपरहीरो रहे हैं, उनका जन्म कुछ न कुछ नए ट्विस्ट और दमदार कहानी से अगले पार्ट के लिए एक्साइमेंट पैदा कर देती है, हालांकि इसमें ऐसा कुछ नजर नहीं आ रहा है. हॉलीवुड एक्ट्रेस ब्री लार्सन (Brie Larson) ने कैप्टन मार्वल (Captain Marvel) के रोल को न्याय दिया है. यदि सुपरहीरो (Superhero) कैप्टन मार्वल (Captain Marvel) के जन्म होने की वजह को पिछले सुपरहीरोज से तुलना करेंगे तो यह थोड़ी कम साबित होगी.

कैप्टन मार्वल (Captain Marvel) का जन्म कैसे होता है और कैसे वीक वुमन से पॉवरफुल वुमन बनती हैं; इसकी कहानी बिल्कुल उसी तरह है जैसे पिछले एवेंजर्स के सुपरहीरोज. फिल्म में कुछ नया देखने को नहीं मिला. फिल्म के पहले हिस्से में किरदार को स्टैबलिश करने में बीत जाता है और कहानी फीकी लगती है. हालांकि वर्बल कन्वर्सेशन के दौरान कई बार हंसी भी आती है. दूसरे हिस्से में फिल्म को स्टैबलिश करने के बाद शानदार एक्शन सीन्स और कैप्टन मार्वल (Captain Marvel) के असली पॉवर देखने को मिला. आज से 25 साल पुरानी कहानी में कैप्टन मार्वल का साथ देने के लिए निक फ्यूरी (Samuel L. Jackson) भी दिखाई देते हैं, जो उनका आखिरी वक्त तक साथ देते हैं. इन सबके बीच कहानी बीच-बीच में कमजोर नजर आती है. क्लाइमेक्स के सीन्स जबरदस्त है और कहानी को एवेंजर्स का चौथा पार्ट 'एंडगेम' (Endgame) को जोड़ दिया जाता है.


एवेंजर्स के डॉयहार्ड फैन हैं तो यह फिल्म बिल्कुल आपके लिए है. इसके अलावा मार्वर्स के सुपरहीरोज को फॉलो करते हैं तो यह कहानी आगे जोड़ने के लिए बेहद जरूरी है. इसलिए यह फिल्म देखना जरूरी हो जाता है. हालांकि कहानी पिछले मार्वल सीरीज की फिल्मों की तरह ही दिखलाई गई है.

रेटिंग- 3/5 स्टार
कलाकार- ब्री लार्सन, सैमुअल एल जैकसन, ज्यूड लॉ, एनेथ बेनिंग
डायरेक्टर- एना बॉडन, रेयॉन फ्लेक

देखें ट्रेलर-

 

 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss