बतौर कलाकार हमारे अंदर मनपसंद काम करने का जज्बा होना चहिए : करीना

अभिनेत्री करीना कपूर खान का कहना है कि अभिनेत्री या अभिनेता चाहे किसी भी माध्यम के जरिए जो कुछ भी करना चाहते हैं, उसे करने का उनमें साहस और जज्बा होना चाहिए। करीना मंगलवार को यहां अपना रेडियो शो 'व्हाट वुमेन वान्ट विद करीना कपूर खान' इश्क 104.8 पर लांच करने के दौरान मीडिया से बात की। 

अभिनेत्री से जब पूछा गया कि क्या फिल्म उद्योग में अभिनेत्रियों के लिए अपने दिल की बात को मानना मुश्किल होता है क्योंकि अभिनेत्रियों से लगातार एक निश्चित तरीके से दिखने और काम करने के बारे में कहा जाता है और अगर वे मुंह खोलती हैं को किरदार गंवा देती हैं, इस पर करीना ने कहा, "मुझे लगता है कि हर क्षेत्र में यह मुद्दा मौजूद है। हम इस बारे में बहुत सुनते हैं क्योंकि हम फिल्म उद्योग में हैं और इस क्षेत्र की रिपोर्टिग ज्यादा की जा रही है।"

उन्होंने कहा, "मुझे पूरा यकीन है कि यह हर जगह मौजूद है लेकिन मेरा मानना है कि आज हमारे पास काफी अवसर हैं और कई लीक से हटकर काम करने वाली अभिनेत्रियां हैं, चाहे वह राधिका आप्टे हों या 'सेक्रेड गेम्स' की कुब्रा (सैत-जिन्होंने वेब सीरीज में ट्रांस जेंडर का किरदार निभाया)। तो, हमारे पास ऐसी लड़कियां हैं जो जवाब दे रही हैं और इस तरह के किरदार कर रही हैं, जो शानदार हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि हमारे अंदर बतौर अभिनेता या अभिनेत्री इस बात का जज्बा होना चाहिए कि यह है वह चीज है जिसे हम करना चाहते हैं और करने जा रहे हैं, फिर माध्यम कोई भी क्यों न हो।"

फिल्म 'वीरे दी वेडिंग' की अभिनेत्री ने कहा कि उनका मानना है कि एक कलाकार का रंग-रूप, शरीर का आकार आदि चीजें बिल्कुल मायने नहीं रखती हैं। अगर आप अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं, तो फिर कड़ी मेहनत और प्रतिभा आपको जरूर कामयाबी दिलाएगी। 

--आईएएनएस