जब अमिताभ बच्चन की सिक्योरिटी में लगा दी गई थी आधी एयरफोर्स

अमिताभ बच्चन की फैन फालोइंग का अंदाजा लगा पाना आसान नहीं है। दुनिया में शायद ऐसी कोई जगह नहीं है जहां लोग बिग बी को नहीं जानते हैं। अमिताभ बच्चन को भारत के अलावा विदेशों में भी लोग प्यार करते हैं। साल 1992 में अमिताभ बच्चन और दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी स्टारर फिल्म ‘खुदा गवाह’ रिलीज हुई थी। इस फिल्म के कुछ सीन अफगानिस्तान में भी शूट किए थे। बॉलीवुड के ‘शहशांह’ की अफगानिस्तान में जबरदस्त फैन फॉलोइंग होने के कारण उनकी सुरक्षा में देश की आधी एयरफोर्स लगानी पड़ी थी।

दरअसल देश के तत्कालीन राष्ट्रपति नाजीबुल्ला अमिताभ बच्चन के फैन होने के नाते उनकी सुरक्षा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते थे। जिसके बाद अमिताभ बच्चन की सुरक्षा के लिए देश की आधी एयरफोर्स उपलब्ध कराई गई थी। खास बात यह है कि अमिताभ बच्चन की खुदा गवाह को अफगानिस्तान में सबसे ज्यादा पसंद किया गया था। साल 2010 में दिए एक इंटरव्यू में बिग बी ने इस घटना को बारे में बात करते हुए कहा था, ”हम लोग खुदा गवाह की स्क्रिप्ट पर चर्चा कर रहे थे। तभी मैंने कहा कि हमें शूट के लिए अफगानिस्तान जाना चाहिए। हम ट्रेडिशनल अफगान शूट के लिए मजार-ए- शरीफ गए थे।”

बिग बी ने आगे कहा, ”हमारी शूटिंग के लिए राष्ट्रपति ने शानदार सिक्योरिटी के इंतजाम किए थे। फाइटर जेट प्लेन ऊपर से लोगों पर नजरें बनाए थे। आर्मी टैंक शूटिंग सेट के बाहर मौजूद थे। यह युद्ध के मैदान जैसा फील हो रहा था।” बता दें कि अमिताभ बच्चन का आज जन्मदिन है। बिग बी आज अपना 76 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। फैन्स के साथ ही फिल्म जगत से जुड़े लोग अमिताभ बच्चन को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं।

POPULAR ON IBN7.IN