माधुरी दीक्षित के साथ इस फिल्म को संजय दत्त ने किया मना

इंद्र कुमार की फिल्म ‘धमाल’ और ‘डबल धमाल’ में मुख्य भूमिका में नज़र आने वाले संजय दत्त ने इस फ्रेंचाइज़ी की तीसरी फिल्म में काम करने से मना कर दिया है। ‘धमाल 3’ नाम की इस मल्टीस्टारर फिल्म में अनिल कपूर, अजय देवगन और माधुरी दीक्षित मुख्य भूमिकाओं में हैं। संजय दत्त के मना करने का कारण उनका बेहद बिज़ी शेड्यूल बताया जा रहा है लेकिन वजह सिर्फ इतनी सी नहीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक. संजय जिन्होंने 2007 में आई ‘धमाल’ और 2011 में आई ‘डबल धमाल’ में मुख्य भूमिका निभाई थी, वे ‘धमाल 3’ में लीड रोल न मिलने से नाखुश थे।

रिपोर्ट के मुताबिक. इंद्र कुमार इस फिल्म में संजय दत्त को लीड रोल नहीं बल्कि स्पेशल अपीयरेंस रोल देना चाहते थे लेकिन संजय ने फिल्म ‘प्रसाथनाम’ के शेड्यूल का हवाला देते हुए धमाल 3 से अलग होने का फैसला किया है। माना जा रहा है कि वे इस फिल्म में लीड रोल न मिलने पर नाराज़ थे। गौरतलब है कि धमाल में संजय के अलावा रितेश देशमुख, विजयराज, असरानी, अरशद वारसी, जावेद जाफरी, आशीष चौधरी और प्रेम चोपड़ा जैसे सितारे मौजूद थे वहीं डबल धमाल में कंगना और मल्लिका शेरावत जैसी अदाकाराएं भी नज़र आईं थी। कहा ये भी जा रहा था कि संजय ने इस फिल्म को इसलिए छोड़ा क्योंकि इस फिल्म में उनकी पुरानी गर्लफ्रेंड माधुरी दीक्षित भी काम कर रही हैं, हालांकि ये खबर अफवाह साबित हुई।

गौरतलब है कि 90 के दशक में संजय दत्त और माधुरी दीक्षित का रिलेशनशिप परवान चढ़ा था और उस दौर में संजय और माधुरी को बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय जोड़ी के रूप में शुमार किया जाता था। संजय दत्त की पत्नी रिचा न्यूयॉर्क में अपने कैंसर का इलाज करा रही थीं, जब उन्हें माधुरी और संजय के अफेयर की खबर लगी तो वे मुंबई आ गई थीं। संजय ने जब उन्हें इग्नोर किया तो वे वापस चली गईं। माधुरी के प्यार में पड़ चुके संजय ने रिचा से तलाक के लिए अर्जी डाल दी थी लेकिन 1993 में हुए बम ब्लास्ट मामले में जब संजय दत्त जेल चले गए थे। पहले से ही माधुरी दीक्षित के माता-पिता दोनों के रिश्ते के खिलाफ थे। संजय के जेल जाने के बाद माधुरी ने भी उनसे दूरी बना ली थी और इसी के साथ इस लव स्टोरी का अंत हो गया था।

POPULAR ON IBN7.IN