एक साल से पति से एडजस्टमेंट कर रहीं सोनम कपूर! करण जौहर से मांगी राय

लव गुरू करण जौहर ‘कॉलिंग करण’ के दूसरे सीजन में लोगों को रिलेशनशिप संबंधी परेशानियों का उपाय बता रहे हैं। केवल आम लोगों को ही नहीं इस बार करण बॉलीवुड सेलेब्स को भी रॉय दे रहे हैं। शो के एक सेगमेंट में करण को बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर ने फोन किया। ‘वीरे दी वेडिंग’ एक्ट्रेस ने फिल्ममेकर से शादी संबंधी सलाह मांगी। सोनम ने सवाल किया कि उनकी शादी का पहला साल एडजस्टमेंट से भरा हुआ है उन्हें कोई सलाह दें।

जवाब देते हुए करण ने कहा, ”मैं मैटेरियल एक्सपर्ट नहीं हूं सोनम। एडजस्टमेंट करना काफी क्रिटिकल है क्योंकि वास्तव में पति और पत्नी दोनों एक साथ रहते हैं। आप अपने पार्टनर की सभी गोपनीय आदतों के बारे में भी जान जाते हैं। इन आदतों के साथ आप कभी-कभी तालमेल नहीं बैठा पाते हैं। इसलिए मैं पहली चीज तुमसे यही कहना चाहता हूं कि तुम तुम्हें धैर्य रखने की जरूरत है। तुम्हें धैर्यपूर्वक अपने पार्टनर की सभी आदतों को समझना चाहिए। उदाहरण के तौर पर कि आपकी जिंदगी को बेड के किस तरफ सोना अच्छा लगता है, उनकी बाथरूम टाइमिंग या फिर उसके टीवी देखने की आदत? यह कुछ भी हो सकता है जो संयोजन में नहीं हो सकता है।”

करण ने आगे कहा, ”सबसे पहले उनका शेड्यूल, रूटीन की आदतें जानने की कोशिश करनी चाहिए। यदि इन सब में कुछ ज्यादा खडूस है तो उसके बारे में आपको खुलकर बात करनी चाहिए। पहले समझो, फिर अपनाओ, उसके बाद निभाओ नहीं समझाओ।” इसके पहले एपिसोड में करण ने दिलचस्प बात करते हुए कहा था कि किसी को दो बच्चों को भाई और बहन या दो बुजुर्ग लोगों को अंकल और आंटी क्यों नहीं बुलाया जाना चाहिए।

करण ने आगे कहा, ”जब एक लड़का और एक लड़की साथ होते हैं तो लोग तुरंत उन्हें भाई-बहन बुलाने लगते हैं। यदि आप किसी बड़े शख्स से मिलते हैं तो आप उन्हें अंकल या आंटी बुलाते हैं। लेकिन वे होते नहीं हैं।” करण ने कहा, ”देखो मेरे दो बच्चे हैं। मैं आपको बताना चाहता हूं कि जब कोई घर आता है जैसे कि तैमूर घर आया और नर्स रूही को कहने लगती हैं कि तैमूर भईया। लेकिन क्यों? हो सकता है कि 20 सालों के बाद तैमूर रूही को पसंद करने लगे। 20 साल बाद कुछ भी हो सकता है।”

POPULAR ON IBN7.IN