इस फ्लॉप एक्टर ने सैफ अली खान से छीन ली थी उनकी पहली फिल्म
Thursday, 16 August 2018 16:20

  • Print
  • Email

सैफ अली खान  आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं। नवाब पटौदी के बेटे सैफ ने क्रिकेट को न चुनकर बॉलीवुड की राह अपनाने की ठानी थी। हालांकि उन्हें अपने करियर के शुरूआती दौर में भी एहसास हो गया था कि उनके लिए ये करियर इतना आसान नहीं होने जा रहा है। सैफ ने 1992 में आई फिल्म परंपरा से अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत की थी। हालांकि, उन्हें सबसे पहले काजोल की डेब्यू फिल्म बेखुदी 1991 के लिए साइन किया गया था लेकिन फिर सैफ को इस फिल्म से निकाल दिया गया।

दरअसल सैफ और अमृता सिंह की पहली मुलाकात इसी फिल्म के सेट पर हुई थी। हालांकि तब सैफ ये बात काफी अच्छी तरह से जानते थे कि अमृता उनसे उम्र में बड़ी है। इसके बावजूद दोनों के बीच अच्छी बॉन्डिंग बन रही थीं। सैफ ने इस फिल्म का पहला शेड्यूल पूरा कर लिया था लेकिन अमृता के साथ बढ़ती नज़दीकियों के चलते  डायरेक्टर राहुल रवैल ने उन्हें अनप्रोफेशनल कहते हुए फिल्म से निकाल दिया था। बाद में सैफ की जगह इस फिल्म में कमल सदाना को लिया गया था। हालांकि इसके बावजूद फिल्म बेखुदी फ्लॉप रही। इसके बाद 1992 में आई फिल्म परंपरा से सैफ ने अपने करियर की शुरूआत की लेकिन ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई।

हालांकि इसके बाद भी सैफ और अमृता के बीच रोमैंस परवान चढ़ता रहा और वे अमृता के घर खाना खाने के लिए भी चले गए। यहाँ तक कि दोनों ने मिल कर जल्दी ही शादी करने की डेट भी फाइनल कर ली थी और दोनों ने गुपचुप शादी रचाई थी। सैफ और अमृता का रिश्ता 12 साल चला था और इसके बाद सैफ ने करीना कपूर से शादी कर ली थी।  गौरतलब है कि बेखुदी में काजोल को लॉन्च करने के अलावा राहुल रवैल ‘बेताब’ में सनी देओल, कुमार गौरव और विजेता पंडित को ‘लव स्टोरी’ में और ऐश्वर्या राय को ‘और प्यार हो गया’ (1997) फिल्म के द्वारा लॉन्च कर चुके हैं।

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.