साहेब बीवी और गैंगस्टर 3 में हुआ कुछ ऐसा कि रो पड़ीं चित्रांगदा सिंह!

तिग्मांशु धूलिया की फिल्म साहेब बीवी और गैंगस्टर 3 बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम हो गई है। हालत ये है कि ये फिल्म इतने कम नंबर्स पर खुली थी कि रिलीज़ के एक दिन बाद ही इस फिल्म के शोज़ को सिनेमाघरों से हटाया जाने लगा था। कई लोगों ने इस फिल्म के बुरी तरह पिटने की वजह इस फिल्म की खराब एडिटिंग को भी बताया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म के डायरेक्टर तिग्मांशु धूलिया ने एक्ट्रेस माही गिल के रोल को काफी तवज्जो दी, इसके चलते फिल्म में बाकी कलाकारों की परफॉर्मेंस की वैल्यू को काफी कमतर हो गई। इनमें संजय दत्त और चित्रांगदा सिंह जैसे कलाकार शामिल हैं।

एक सूत्र के मुताबिक, ‘हमें पता नहीं है कि आखिर माजरा क्या है। लेकिन फिल्म के निर्देशक तिग्मांशु धूलिया ने माही के केरेक्टर को कुछ ज्यादा ही तवज्जो दी। ये कहना गलत नहीं होगा कि उन्होंने दूसरे कलाकारों की परवाह न करते हुए माही के रोल पर बहुत ज़्यादा फोकस किया, खासतौर पर चित्रांगदा सिंह के साथ, जो फिल्म में संजय दत्त के अपोजिट एक्ट कर रही थीं।’ सूत्र के मुताबिक, ‘चित्रांगदा के रोल को फिल्म में बुरी तरह काटा गया था और उनके द्वारा शूट किए गए कई सीन्स फिल्म में जगह नहीं बना पाए। उन्हें आखिरी मिनट तक ये फिल्म नहीं दिखाई गई थी। जब उन्होंने पूरी कास्ट और क्रू के साथ मिलकर फिल्म को देखा तो उनकी आंखों में आंसू गए थे। उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा था कि उनके रोल के साथ क्या कर दिया गया है।’

रिपोर्ट के मुताबिक, उनके इंट्रो सीन में बदलाव किए गए। क्लाइमैक्स में उनकी मौत के सीन को काटा गया। उनके मुजरे वाले सीन को आधा किया गया। चित्रांगदा ने इस फिल्म के लिए 30 दिन तक शूटिंग की थी लेकिन उन्होंने जब देखा कि उनके रोल के साथ क्या किया गया है तो ये देखकर उन्हें रोना आ गया।’ गौरतलब है कि पान सिंह तोमर और हासिल जैसी फिल्में बना चुके तिग्मांशु धूलिया की इस फिल्म को साहेब बीबी गैंग्स्टर फ्रेंचाइज़ी की सबसे कमज़ोर फिल्म माना जा रहा है। इससे पहले आई दोनों फिल्मों ने अच्छा प्रदर्शन किया था।