अक्षय कुमार ने किया ऐसा मजाक कि रोने लगीं मौनी रॉय, डायरेक्टर ने कराया चुप

मौनी रॉय और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘गोल्ड’ 15 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। फिल्म की शूटिंग के दौरान अक्षय ने मौनी के साथ एक प्रैंक किया था जिसके चलते मौनी रोने लगी थीं। फिल्म के डायरेक्टर को उन्हें चुप कराना पड़ा था। दरअसल शूटिंग के दौरान एक दिन ‘पैडमैन’ एक्टर रिपोर्टर बनकर मौनी रॉय से फोनो इंटरव्यू करते हैं। वीडियो में देख सकते हैं कि मौनी काफी गंभीरता के साथ फेक रिपोर्टर को सवालों के जवाब देते हुए नजर आ रही हैं। कुछ देर के बाद अक्षय कुमार मौनी के पीछे से लंदन के मौसम के बारे में सवाल करते हैं जिस पर मौनी चौंक जाती हैं। अक्षय फिर मौनी रॉय को सच बताते हैं। सच जानकर मौनी को एहसास होता है कि वह मूर्ख बन गई हैं। जिस पर वह कहती हैं कि वह रो रही हैं, जिसके बाद फिल्म की डायरेक्टर रीमा कागती उन्हें चुप कराती हैं।

कुछ वक्त पहले ही ‘गोल्ड’ फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया था। ट्रेलर को दर्शकों की ओर से पॉजिटिव रिस्पांस मिला था। फिल्म की कहानी सच्ची घटना पर आधारित है। ‘गोल्ड’ में मौनी रॉय ने अक्षय कुमार की पत्नी का रोल अदा किया है। अक्षय और मौनी के अलावा फिल्म में कुणाल कपर, विनीत कुमार सिंह, अमित साध और सनी कौशल जैसे सितारे भी लीड भूमिका में हैं। फिल्म के निर्माता फरहान अख्तर हैं।

फिल्म के बारे में बात करते हुए अक्षय कुमार ने एक इंटरव्यू में कहा था, ”आज से 200 साल पहले हम किसी दूसरे देश के राष्ट्रीय गान के लिए खड़े होते थे। लेकिन 1947 में जब भारत आजाद हुआ तो चीजें बदल गईं। साल 1948 में पहली बार इंग्लैंड में भारत ने ओलंपिक गेम्स में भाग लिया और हॉकी के खेल में पहला गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रहा था। इस खेल का परिचय भले ही हिंदुस्तानियों को ब्रिटिशवासियों ने कराया था मगर हमने उनकी ही धरती पर उन्हें मात दी। जब उनकी सर-जमीं पर भारत का राष्ट्रीय गान बजाया गया था तो वे लोग पहली बार खड़े हुए थे, यह देश के लिए गर्व का पल था। फिल्म में इसी घटना को दिखाया गया है।”