खुद भी ड्रग्‍स लेते रहे हैं रणबीर कपूर, अब लगी इस चीज की लत

रणबीर कपूर इस समय सफलता के सातवें आसमां पर हैं। उनकी फिल्म संजू ने बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं। रणबीर ने फिल्म में संजय दत्त के ड्रग एडिक्शन फेज़ को पर्दे पर बखूबी निभाया है लेकिन ये बात कम ही लोगों पता होगी कि रणबीर भी एक समय पर ड्रग्स का इस्तेमाल कर चुके हैं।

रणबीर ने एक इंटरव्यू में कहा – मैं जब कॉलेज में था तो मैंने ड्रग्स ट्राई किए थे और मैं बुरे प्रभाव में पड़ गया था। लेकिन मुझे एहसास हो गया था कि अगर मुझे लाइफ में कुछ करना है तो ड्रग्स जैसी चीज़ों को तो छोड़ना ही होगा। रणबीर हालांकि अब दावा करते हैं कि वे पूरी तरह से ड्रग फ्री ज़िंदगी बिता रहे हैं लेकिन वो कहते हैं कि उन्हें कुछ चीज़ों की लत है। उन्होंने कहा कि हर आदमी अपनी ज़िंदगी में गलतियां करता है। मैं निकोटीन (सिगरेट) का आदी हो चुका हूं और कई मायनों में ये ड्रग्स से भी खतरनाक साबित होता है। मुझे मीठे की भी लत है।

इससे पहले रणबीर कह चुके हैं कि वे शराब की लत की समस्या से जूझ चुके हैं. उन्होंने कहा था कि सिनेमा एक विज़ुअल मीडियम है और यही कारण है कि मुझे अपना ख्याल रखना पड़ता है। मैंने अपने परिवार में ड्रिंकिग की समस्या को देखा है, मैंने देखा है कि ये लत आपके लिए घातक साबित हो सकती है, सो मैं जानता हूं कि मुझे शराब की समस्या है। मैं जब काम कर रहा होता हूं या शूट पर होता हूं तो ड्रिंक नहीं करता। लेकिन जब शूट नहीं होता है तो ये कभी कभी परेशानी का सबब हो जाती है।  गौरतलब है कि फिल्म में संजय दत्त के उस दौर पर खास तौर पर फोकस किया गया है जब वे अपनी ड्रग्स की समस्या से जूझ रहे थे और आखिरकार उन्हें ड्रग्स से अपनी ज़िंदगी की लड़ाई जीत ली थी। फिल्म में अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, मनीषा कोईराला, विकी कौशल, परेश रावल और जिम सार्ब ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।