जब भाग्यश्री को देखकर बोले थे सलमान ‘मैं इन्हें बिना परमिशन के हाथ भी नहीं लगाऊंगा’

सलमान खान की फिल्म रेस 3 सुर्खियों में है। ये फिल्म हाल ही में आमिर खान की फिल्म दंगल को सैटेलाइट्स राइट्स की कीमत के मामले में पछाड़ चुकी है और 2 दिनों बाद सलमान रेस 3 से शानदार ओपनिंग की उम्मीद कर सकते हैं। आज करोड़ों में कमाने वाले सलमान के लिए एक समय ऐसा भी था जब उन्हें एक विज्ञापन के 750 रूपए मिलते थे। सलमान खान भले ही कई विवादों में रहते हों लेकिन इसमें शक नहीं कि उनके कई ऐसे अनुभव रहे हैं जहां सलमान ने अपने नेक होने का परिचय दिया है। ऐसी ही एक घटना फिल्म ‘मैंने प्यार किया है’ के दौरान भी घटी थी।

1989 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ की लीड अदाकारा भाग्यश्री थी। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया,’मेरी सलमान के साथ पहली मुलाकात फिल्म के पोस्टर शूट के दौरान हुई थी। हम दोनों फोटोग्राफर के पास गए और उस फोटोग्राफर ने सलमान से कहा कि फोटो के लिए वो मुझे जोर से गले लगाएं। लेकिन सलमान फोटोग्राफर की बात से घबरा गए और वे बोले, मैं उन्हें बिना परमिशन के ऐसे नहीं पकड़ सकता, आप प्लीज़ एक बार उनसे भी पूछ लीजिए, मैं तभी पोज़ करूंगा जब वो राज़ी होंगी। मैंने जब ये सुना तो सलमान के लिए मेरे दिल में काफी इज्जत बढ़ गई थी क्योंकि उस दौर में अभिनेत्रियों को ज़्यादा वैल्यू और रिस्पेक्ट नहीं मिलती थी।’

सलमान खान और भाग्यश्री पहली बार मैंने प्यार किया के फोटोशूट पर मिले थे।

गौरतलब है कि सलमान खान और भाग्यश्री की ये पहली फिल्म थी। मैंने प्यार किया के सुपरहिट होने के बाद भी सलमान खान अगले छह महीने तक घर पर खाली बैठे रहे थे। वे हिट हो चुके थे लेकिन इसके बाद भी सलमान के पास कोई फिल्म नहीं थी लेकिन सलमान ने इसके बावजूद कभी अपने पिता के नाम का इस्तेमाल नहीं किया। सलमान के पिता सलीम खान ने जावेद अख्तर के साथ मिलकर 70-80 के दशक में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं और अपने पिता की तरह ही सलमान भी कुछ फिल्मों की स्क्रिप्ट्स अपने करियर के शुरूआती दौर में लिख चुके हैं।

POPULAR ON IBN7.IN