जब सोनम को बचाने के लिए अर्जुन ने पकड़ लिया था बॉक्सर का कॉलर

ट्रेंडसेटर, बेधड़क और फैशनेबल सोनम कपूर आज इंडस्ट्री में अपना एक खुद का दर्शक वर्ग गढ़ चुकी हैं। वे कई मुद्दों पर अपनी राय रखने से पीछे नहीं हटती हैं और उनकी कोशिश रहती है कि वे अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकल किसी फिल्म को चुने। भाग मिल्खा भाग के लिए महज 11 रूपए की फीस लेने वाली सोनम पर भले ही नेपोटिज्म का टैग लगता रहा हो लेकिन उन्होंने इंडस्ट्री में अपने स्तर पर संघर्ष किया ही है।  फिल्मों में आने से पहले सोनम का वजन काफी ज़्यादा था और वह अपने आपको खूबसूरत नहीं मानती थी। उनके एक्स ने भी उन्हें वजन को लेकर छोड़ दिया था लेकिन उन्होंने फिल्म सांवरिया के लिए 35 किलो वजन घटाकर बॉलीवुड में अपनी मौजूदगी दर्शा दी थी।

हालांकि सोनम का सेल्फ कॉफिंडेंस इतना कम था कि संजय लीला भंसाली  को डेढ सालों तक सोनम से गुहार लगानी पड़ी थी तब जाकर उन्होंने फिल्म के लिए हामी भरी थी। अपनी पहली फिल्म से ही उनका अफेयर रणबीर कपूर के साथ था। हालांकि रणबीर को डेट करने के बाद वे इतना उकता चुकी थी कि उन्होंने किसी भी फिल्म एक्टर को डेट न करने का मन बना लिया था। सोनम ने हाल ही में एक बिजनेसमैन से शादी की है और ये बॉलीवुड इतिहास की सबसे ग्रैंड शादियों में शुमार की गई थी।

सोनम ने हाल ही में आनंद आहूजा से शादी की है।

सोनम कपूर अपने कज़न भाई अर्जुन कपूर के बेहद करीब हैं। अर्जुन और सोनम खास बॉन्ड शेयर करते हैं। जब भी उन्हें स्कूल में कोई परेशान करता था तो वो अर्जुन की ही मदद लिया करती थी। कई बार वे अपने भाई की धौंस भी लोगों पर दिखाया करती थी। सोनम ने एक बार अर्जुन को कहा कि उन्हें कोई लड़का परेशान कर रहा है। अर्जुन उस लड़के के  पास पहुंच गए और उस शख़्स की कॉलर पकड़ ली। लेकिन उस लड़के ने अर्जुन को जोरदार घूंसा जड़ दिया। बाद में अर्जुन को पता चला कि वो कोई आम लड़का नहीं बल्कि एक नेशनल लेवल बॉक्सर था। सोनम कपूर भले ही एक प्रीवेलेज घराने से आती हों लेकिन समाज को लेकर उनकी समझ थोथली नहीं है और वो जितना बन पड़ता है, उतना लोगों की मदद की कोशिश करती हैं। नीरजा में अपनी एक्टिंग के लिए कई क्रिटिक्स की तारीफ पा चुकी सोनम कई नए प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही हैं। सोनम को जन्मदिन की बधाई

POPULAR ON IBN7.IN