Advertisement

एक्टर नहीं निर्देशक बनना चाहते थे सलमान खान

सलमान खान का नाम आज बॉलीवुड के सुपरस्टार्स में शामिल है। बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्रियां सलमान खान के साथ काम करना चाहती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सलमान खान का सपना एक्टर बनने का नहीं था? अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीतने वाले सलमान खान असल में निर्देशक बनना चाहते थे, लेकिन सलमान खान को परिस्थितियों की वजह से एक्टर बनना पड़ा।

यू-ट्यूब में उपलब्ध एक वीडियो में सलमान खान से सवाल किया जाता है कि, वह कैसे फिल्म जगत से जुड़ गए? सवाल का जवाब देते हुए सलमान खान कहते हैं, ”मैं डायरेक्टर बनना चाहता था, पहले मैं असिस्टेंट था, उसके पहले मैं मॉडलिंग किया करता था। उस वक्त जो फिल्में बनती थीं वह मुहल्ले का दादा, पुलिस इंस्पेक्टर, लॉयर इस तरह के जॉनर की बनतीं थीं, मैं इन फिल्मों में हीरो के लिए फिट ही नहीं होता था। पहले मैं 48 किलो का हुआ करता था। मैं लोगों के पास अपनी स्क्रिप्ट लेकर जाता था तो लोग बोलते थे नहीं, अभी बहुत यंग हो।”

सलमान बताते हैं, ”उसी समय उन्हें फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ ऑफर हुई। मैंने स्क्रिप्ट को सुनकर मैंने फिल्म साइन कर ली, लेकिन फिल्म में अपना काम देखा तो मैंने दुआएं मांगी की कोई फिल्म न देखें, पहली बार कोई ऐसा एक्टर होगा जिसने पहली फिल्म के लिए दुआएं मांगी होगी कि कोई फिल्म न देखें, इसके बाद फिल्म आई मैंने प्यार किया इसके बाद मैंने वापस मुड़कर नहीं देखा।” सलमान खान कहते हैं, ”एक समय ऐसा आया कि मैंने काम छोड़ दिया और पार्टी में बिजी हो गया। एक दिन पापा ने ‘मैंने प्यार किया’ को देखने के लिए लगी सिनेमाघरों की भीड़ को देखकर फोन किया। मैं उनके रिएक्शन को देखने के लिए उत्साहित था। करीब रात के 2.30-3 बजे रहे थे तभी मेरा मां कमरे में आई और कहा तुझे क्या लगता है कि तू स्टार बनेगा? मैंने कहा, मुझे नहीं पता आप बताओ। उन्होंने मेरे गाल पर हाथ लगाया और कहा, तुम्हारे जो इंसान हमेशा खड़ा रहेगा वह तुम ही हो।”

 

POPULAR ON IBN7.IN