उन अभिनेताओं को जानती हैं राधिका आप्टे जो फिल्म इंडस्ट्री में हुए Sexually Abused

मुंबई:फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच जैसे मामले पर सेलेब्स कुछ भी कहने से बचते हैं.  हालांकि, हॉलीवुड निर्माता हार्वे वेन्सटेन विवाद के बाद से फिल्म इंडस्ट्री में यौन शोषण के कई मामले रोशनी में आए. एक के बाद एक केविन स्पेसी, जेम्स टोबैक, ब्रेट रैटनर जैसे कई हॉलीवुड दिग्गजों पर यौन शोषण के आरोप लगे. हॉलीवुड के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी यह मामला उठा. 'करीब करीब सिंगल' एक्टर इरफान खान पहले ऐसे अभिनेता थे जिन्होंने उनके संघर्षों के दिनों में खुद को मिले समझौतों के प्रस्ताव की बात खुलकर सबके सामने रखी थी.

अब एक्ट्रेस राधिका आप्टे का कहना है कि फिल्म जगत में यौन शौषण केवल महिलाओं तक सीमित नहीं है बल्कि वह कई ऐसे पुरुषों का जानती हैं जो इसका शिकार हुए हैं.  अभिनेत्री ने भाषा को दिए एक इंटरव्यू में कहा, "केवल महिलाएं नहीं, पुरुषों को भी यौन शोषण का सामना करना पड़ता है.

मैं विशेष तौर पर फिल्म जगत की बात कर रही हूं. मैं ऐसे कई पुरुषों को जानती हूं जो इसका शिकार हुए हैं. इस पर बात किए जाने का यह सबसे उचित समय है."  राधिका के मुताबिक 'अधिक से अधिक महिलाएं' कास्टिंग काउच से जुड़े अपने अनुभवों को साझा कर रही हैं. एक ऐसे मंच की आवश्यकता है जहां इनकी सुनवाई हो पाए. उन्होंने कहा कि फिल्म जगत अब बड़ा होता जा रहा है और विभिन्न जगहों से लोग इसका हिस्सा बन रहे हैं, इसलिए यह बहुत जरूरी है कि हमारे पास एक मंच हो. 

'फोबिया' की अदाकारा ने कहा कि यह 'संवेदनशील' एवं 'गंभीर' विषय है और यौन दुराचार रोकने के लिए अधिक पारदर्शिता की आवश्यकता है.