जब अमिताभ बच्चन के साथ काम करने के लिए संजय दत्त ने कर दिया इनकार

अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड में सदी का महानायक कहा जाता है। उनकी एक्टिंग और कड़ी मेहनत ने उन्हें एक बड़ा स्टार बना दिया है। अमिताभ बच्चन आज इतना बड़ा नाम हैं जिन्हें भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में लोग जानते हैं। उनके फैंस देश-विदेशों में भी मौजदू हैं। वही संजय दत्त को उनके व्यक्तित्व और काम की बदौलत आज भी प्यार से संजू बाबा कहा जाता है। दोनों ही स्टार्स बी-टाउन के मंझे हुए कलाकार हैं। लेकिन क्या आप विश्वास करेंगे कि कभी संजय दत्त अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से साफ इनकार कर चुके हैं। यकीन नहीं होता ना? चलिए आज हम बताते हैं आखिर क्या था पूरा मामला।

दरअसल ये मामला तकरीबन 25 साल पुराना है। जिस फिल्म में अमिताभ बच्चन सिर्फ गेस्ट एपियरंस में नजर आने वाले थे बाद में उन्हें उस फिल्म का लीड हीरो बना दिया गया था। जी हां, हम बात कर रहे हैं साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म ‘खुदा गवाह’ का है। अपने जमाने में सुपरहिट साबित हुई फिल्म खुदा गवाह ने इस साल अपने 25 साल पूरे कर लिए हैं। अफगानिस्तान में शूट की गई इस फिल्म के 25 साल पूरे करने पर अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर खुशी जाहिर की थी।

वही कम ही लोग जानते हैं कि इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ संजय दत्त नजर आने वाले थे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जब संजय दत्त को अमिताभ बच्चन के गेस्ट एपियरंस के बारे में पता चला तो उन्होंने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया। उनका कहना था कि अगर अमिताभ इस फिल्म में नजर आएंगे तो पूरा फोकस उन्ही की तरफ चला जाएगा।

संजय दत्त के फिल्म छोड़ने के बाद उनकी जगह साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार नागार्जुन नजर आए थे। वही अमिताभ बच्चन गेस्ट एपियरंस की जगह लीड रोल में नजर आए। हालांकि कई साल बाद इस वाकया के बारे में एक इंटरव्यू के दौरान संजूबाबा ने कहा था कि, उनका फिल्म न करने का फैसला सही था।साथ ही संजय दत्त ने ये भी कहा था कि साल 2002 में रिलीज हुई फिल्म ‘कांटे’ के लिए उन्होंने खुद अमिताभ बच्चन को साथ काम करने के लिए मनाया था।

 

Media