फैनकाइंड संग जुड़ीं सोनाक्षी सिन्हा
Wednesday, 09 October 2019 17:22

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा लिटिल हर्ट्स प्रोग्राम के लिए अंशुला कपूर की ऑनलाइन फंडरेजिंग (धन एकत्रित करने संबंधी) प्लेटफॉर्म के माध्यम से पैसे जुटाएंगी। मुंबई में बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन द्वारा प्रोग्राम के लिए यह फैनकाइंड का चौथा अभियान है जिसमें सेलेब्रिटीज, फैंस और चैरिटी द्वारा धन एकत्रित किया जाता है।

इस कैंपेन से जो भी राशि एकत्रित की जाएगी उसका उपयोग उन बच्चों के उपचार के लिए खर्च किया जाएगा जो जन्म से ही हृदय संबंधी विकारों से जूझ रहे हैं।

लिटिल हर्ट्स प्रोग्राम की शुरुआत साल 2013 में की गई। इसका मकसद उन बच्चों के उपचार के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाना है जो जन्मजात दिल की बीमारी से पीड़ित हैं। इस कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों के उपचार के लिए दूर दराज के ग्रामीण इलाकों में शिविरों का आयोजन किया जाता है जहां के लोगों की पहुंच बाल चिकित्सकों तक नहीं है। मार्च 2019 तक, इस कार्यक्रम के तहत 1,566 सर्जरी पूरी हो चुकी है।

सोनाक्षी ने एक बयान में कहा, "मैं इस नेक पहल का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं। एक ऐसा मंच, जो इस तरह के एक अभिनव तरीके से धन जुटाने में मदद करती है, यह वाकई में सराहनीय है। फैनकाइंड पर मेरे अभियान से प्राप्त होने वाली आय को उन बच्चों की मदद करने के लिए दान में दिया जाएगा जिनके पास अपनी इलाज के लिए पर्याप्त साधन नहीं है।"

इस अभियान में भाग लेने के लिए फैंस को न्यूनतम 100 रुपये की राशि दान में देकर एंट्री खरीदना होगा। इनमें से जो लकी फैन होगा उसे मुंबई में एक आर्किड पर अपने किसी एक दोस्त के साथ सोनाक्षी सिन्हा संग गेम्स खेलने का सुनहरा मौका मिलेगा। इस मंच पर दान देने वाले सभी फैंस को सोनाक्षी द्वारा साइन किया एक प्रमाण पत्र भी मिलेगा।

अभियान की घोषणा पर फैनकाइंड की संस्थापक अंशुला कपूर ने कहा, "यह चौथा अभियान है जिसे फैनकाइंड ने शुरू किया है। सोनाक्षी काफी मजेदार और एडवेंचर्स हैं। मुंबई के किसी आर्केड में उनके (सोनाक्षी) वादों के साथ बोलिंग और गेम खेलने का अनुभव फैन के लिए काफी रोमांचक होगा। यह वाकई में दिल को छू लेने वाली बात है कि सोनाक्षी के अभियान से जो राशि एकत्रित की जाएगी उसका उपयोग जन्मजात दिल की बीमारियों से ग्रस्त सुविधाओं से वंचित बच्चों के लिए आवश्यक सर्जरी और मेडिकल केयर के लिए किया जाएगा यानि कि स्वस्थ जिंदगी को जीने का उन्हें एक मौका दिया जाएगा।"

फैनकाइंड का पहला अभियान वरुण धवन के साथ हुआ था जिन्होंने महाराष्ट्र में किसानों के लिए पैसा जुटाया था। हाल ही में हैदराबाद से एक बीस वर्षीय छात्र को इस कैम्पेन का विजेता घोषित किया गया था। इन्हें विजेता के तौर पर मुंबई में बॉलीवुड सितारों के साथ पेंटबॉल खेलने का मौका मिलेगा।

आलिया भट्ट के साथ एक और अभियान का समापन हाल ही में हुआ और अभी प्राजक्ता कोली के साथ एक अभियान चल रहा है। सोनाक्षी के साथ इस अभियान की शुरुआत 9 अक्टूबर से होगी और इसका समापन 9 नवंबर, 2019 को होगा।

अभियान में हिस्सा लेने के लिए फैनकाइंड डॉट ओआरजी/असलीसोना में लॉग ऑन करें और इस नेक पहल के लिए धन एकत्रित करें।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss