चीन में फ्लॉप रही रजनी, अक्षय की '2.0'
Saturday, 14 September 2019 17:43

  • Print
  • Email

मुंबई: भारत की दो सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्में चीन में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं। इसे मेनस्ट्रीम सिनेमा के चीन के बाजार में कदम जमाने के प्रयास में तगड़ा झटका माना जा रहा है।

रजनीकांत और अक्षय कुमार अभिनीत एस. शंकर की फिल्म '2.0' ने हिंदी, तमिल और तेलुगू संस्करणों में शानदार घरेलू कारोबार किया था। लेकिन, 6 सितंबर को यह फिल्म चीन में रिलीज हुई जो कि पूरी तरह से फ्लॉप रही। इस फिल्म ने चीन के बाजार में अपने पहले सप्ताह में महज 22 करोड़ रुपये का कारोबार किया।

'2.0' से पहले मई, 2018 में चीन में रिलीज हुई 'बाहुबली 2 : द कन्क्लूजन' भी यहां के दर्शकों को रास नहीं आई। प्रभास अभिनीत एस.एस. राजामौली की यह फिल्म रिलीज होने के बाद से केवल 52 करोड़ रुपये की कमाई कर पाई। यह फिल्म दर्शकों को थिएटर्स तक खींचने में नाकामयाब रही।

व्यापार विशेषज्ञ गिरीश जौहर ने कहा, " जितनी कमाई की अपेक्षा की गई थी उसमें ये नाकाम रहीं। भारत में बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद ये दोनों ही फिल्में यहां असफल रही। चीनी दर्शक खुद को इनकी कहानियों से नहीं जोड़ पाए। दोनों ही फिल्मों की बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत हुई थी, जिससे साबित होता है कि इन्हें लेकर लोगों में उत्सुकता थी, लेकिन इसके बाद लोगों की इनमें रुची कम हो गई क्योंकि चीन में स्थानीय दर्शक इनकी कहानियों के साथ खुद को कनेक्ट नहीं कर पाए।"

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss