Print this page

मीका ने कराची में मुशर्रफ के रिश्तेदार की शादी में गाया
Monday, 12 August 2019 19:00

कराची: भारत ने कश्मीर में संविधान के अनुच्छेद 370 में निष्प्रभावी बनाने के बाद पाकिस्तान के साथ सभी कलात्मक और सामाजिक संबंधों को तोड़ दिया है, इसके बावजूद भारतीय गायक मीका सिंह ने कराची में जाकर गाना गया। पाकिस्तानी पत्रकार ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया है। ट्वीट किए गए 30 सेकंड के एक वीडियो में गायक मीका सिंह को कराची में परफॉर्म करते हुए दिखाया गया है।

अपने 14 सदस्य ट्रप के साथ मीका ने 8 अगस्त को एक हाई प्रोफाइल शादी के प्री-वेडिंग समारोह में परफॉर्म किया।

दुल्हन के पिता अदनान असद कथित तौर पर पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के चचेरे भाई हैं।

तीन शहरों- कराची, लाहौर और इस्लामाबाद में प्रदर्शन करने के लिए मीका और उनके दल को 30 दिनों के लिए वीजा दिया गया है।

वीडियो को प्रसिद्ध पाकिस्तानी पत्रकार नैला इनायत ने पोस्ट किया था, जिसके बाद इस सप्ताहांत में वीडियो वायरल हो गया और भारत व पाकिस्तान दोनों ही देशों के सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे लेकर मीका पर निशाना साधा।

नैला इनायत ने वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा, "खुशी है कि भारतीय गायक मीका सिंह ने हाल ही में कराची में जनरल मुशर्रफ के रिश्तेदार की मेहंदी में परफॉर्म किया।"

उन्होंने कहा, "खुदा माफ करे, अगर यह नवाज शरीफ के रिश्तेदारों की शादी होती, तो गद्दारी के हैशटैग की ट्विटर में बारिश आ जाती।"

एक गुस्साए ट्विटर यूजर ने लिखा, "इस ढोंगी को पाकिस्तान में ही रहने दो।"

दूसरे ने लिखा, "बॉलीवुड को बंद करने के बाद पाकिस्तानी खुद के लिए बॉलीवुड गाने सुनने को लेकर गायकों को ले आए।"

एक और यूजर ने लिखा, "मीका सिंह पाजी आप भी गद्दार निकले? इतना कुछ दिया इस देश की मिट्टी ने..।"

अन्य ने लिखा, "ओय मीका, तूने दे दिया धोखा.. शर्म करो।"

एक ट्विटर यूजर ने कहा, "यह भारतीय गायकों और अभिनेताओं की सच्चाई है.. जब तक रुपये मिल रहे हैं, वे देश के बारे में नहीं सोचते। कैसे उनके दिल उन्हें पाकिस्तान जाने की इजाजत देते होंगे।"

पाकिस्तानी यूजर ने भी गुस्से में लिखा, "सरकार के लिए शर्म की बात है। कश्मीर मुद्दा इतना महेत्वपूर्ण है और ऐसी इजाजत कैसे दी जा रही है। जब आप सभी सांस्कृतिक संबंध तोड़ चुके हैं, तो एक भारतीय गायक यहां कैसे परफॉर्म कर रहा है।"

--आईएएनएस