63 के निजी योग पर वार्नर ने ह्यूज को याद किया
Tuesday, 06 January 2015 04:27

सिडनी : सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर मंगलवार को भारत के साथ शुरू हुए चौथे टेस्ट मैच के पहले सत्र में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 63 के निजी योग पर अपने मरहूम साथी फिलिप ह्यूज को याद दिया। एससीजी पर ही 25 नवम्बर को टेस्ट बल्लेबाज ह्यूज को शेफील्ड शील्ड मुकाबले के दौरान सीन एबॉट की बाउंसर गेंद पर चोट लगी थी। ह्यूज को अस्पताल ले जाया गया था, जहां खतरे से उबारने के लिए उनका ऑपरेशन किया गया लेकिन दो दिनों बाद उनकी मौत हो गई।

जिस वक्त ह्यूज को चोट लगी थी, वह 63 के निजी योग पर खेल रहे थे। यह स्कोर आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए काफी भावनात्मक अंक के रूप में बदल चुका है।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने रिकार्ड बुक में ह्यूज को 63 नॉटआउट दिखाया है, जो यह दर्शाता है कि आस्ट्रेलिया में खिलाड़ियों का कितना सम्मान है। साथ ही सीए ने 63 नॉटआउट को ट्रेडमार्क के रूप में भी पंजीकृत करा लिया है ताकि इसका बेजां उपयोग न हो सके।

वार्नर और ह्यूज काफी अच्छे दोस्त थे। वार्नर ने एससीजी पर 63 के कुल योग पर पहुंचने के साथ ही दोनों हाथ उठाकर अपने साथी को याद किया और फिर झुककर उस स्थान को चूमा, जहां ह्यूज गश्त खाकर गिरे थे। वार्नर इस दौरान अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सके।

वार्नर की आंखों में आंसू थे। दर्शकों ने वार्नर के इस अवतार को स्वागत किया और तालियों की गड़गड़ाहट के साथ वार्नर के माध्यम से ह्यूज को श्रृद्धांजलि दी। वार्नर बल्लेबाजी से पहले अपने आंसू पोछते नजर आए। यह वाकई काफी भावनात्मक पल था।

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.