विश्व कप के लिए मंगलवार को घोषित होगी भारतीय टीम
Tuesday, 06 January 2015 09:45

  • Print
  • Email

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आईसीसी विश्व कप-2015 के लिए मंगलवार को 15 सदस्यी टीम की घोषणा करेगी। बीसीसीआई मंगलवार को मुंबई स्थित अपने मुख्यालय में होने वाली बैठक में विश्व कप के अलावा इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के साथ होने वाली आगामी त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए भी टीम की घोषणा करेगी।

वेबसाइट 'क्रिकइंफो डॉट कॉम' के मुताबिक, विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय संभावित भारतीय टीम में आठ बल्लेबाजों और सात गेंदबाजों को शामिल किया जा सकता है। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के अलावा एक अतिरिक्त विकेटकीपर को भी रखा जा सकता है।

धौनी के अलावा शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, ईशांत शर्मा, मोहम्मद समी और उमेश यादव को शामिल किया जाना तय माना जा रहा है।

इसके बाद टीम में दो बल्लेबाज और दो गेंदबाजों को चुनने का जिम्मा बीसीसीआई पर है। बल्लेबाजों में अंबाती रायडू, रोबिन उथप्पा और मुरली विजय प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं, जबकि गेंदबाजी की दावेदारी में वरुण एरॉन, स्टुअर्ट बिन्नी और मोहित शर्मा के अलावा कर्ण शर्मा भी रेस में हैं।

बीसीसीआई कंधे की चोट से जूझ रहे और आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हटने वाले रविंद्र जडेजा के स्थानापन्न खिलाड़ी की तलाश भी कर रही है। जडेजा अगर टीम में नहीं चुने जाते तो अक्षर पटेल को उनके स्थान पर टीम में लिया जा सकता है।

विश्व कप के लिए घोषित संभावित 30 खिलाड़ियों की सूची से बाहर जाकर किसी को शामिल करने की संभावना कम ही नजर आ रही है, लेकिन यह देखना दिलचस्प रहेगा कि पिछली बार भारत को विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले और मौजूदा रणजी सत्र के चार मैचों में तीन शतक लगा चुके युवराज सिंह के नाम पर बीसीसीआई विचार करती है या नहीं।

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss