आस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम में स्मिथ, वार्नर की वापसी
Monday, 15 April 2019 12:58

  • Print
  • Email

मेलबर्न: इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले आगामी आईसीसी विश्व कप के लिए आस्ट्रेलिया की टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की वापसी हुई है।

दक्षिण अफ्रीका में पिछले साल हुए सैंडपेपर विवाद के कारण प्रतिबंध झेल चुके ये दोनों खिलाड़ी फिलहाल, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेल रहे हैं।

टीम की कमान एरोन फिंच को सौंपी गई जिनके नेतृत्व में आस्ट्रेलिया ने हाल में भारत और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज जीती।

तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को चोटिल होने के कारण टीम में जगह नहीं मिली है जबकि पीटर हैंड्सकॉम्ब को चयनकर्ताओं ने टूर्नामेंट के लिए नहीं चुना।

लंबे समय से चोट से जूझ रहे मिशेल स्टार्क की भी वापसी हुई है।

विश्व कप के समय 14 सदस्यीय आस्ट्रेलिया-एटीम इंग्लैंड में काउंटी टीमों के खिलाफ मुकाबले खेलेगी। अगर विश्व कप में कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो आस्ट्रेलिया-ए टीम में से किसी को सब्स्टीट्यूट के तौर पर चुना जाएगा।

मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा, "बेहतरीन खिलाड़ियों की मौजूदगी और प्रत्येक स्थान के लिए हुई प्रतिस्पर्धा के कारण 15 सदस्यीय टीम चुनना थोड़ा मुश्किल रहा।"

होंस ने कहा, "दुर्भाग्यवश, हाल ही में भारत और यूएई का दौरा करने वाले टीम में शामिल पीटर हैंड्सकॉम्ब, एश्टन टर्नर और केन रिचर्डसन को विश्व कप में जगह नहीं मिली है, उनके स्थान पर स्मिथ, वार्नर और स्टार्क को टीम में शामिल किया गया है। बाहर किए गए तीनों खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे के लिए आस्ट्रेलिया-एकी टीम का हिस्सा होंगे।"

उन्होंने कहा, "हेजलवुड को ऑस्ट्रेलिया-ए की टीम में जगह दी गई है। उन्होंने कुछ समय तक उच्चतम स्तर पर क्रिकेट नहीं खेली है और हमें लगता है कि इंग्लैंड दौर पर उच्च श्रेणी की क्रिकेट खेलने से उनकी अच्छी तैयारी हो जाएगी। हमारा ध्यान बड़े एशेज दौरे की शुरुआत के लिए जोश को तैयार करने पर है।"

टीम : एरोन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडॉफ, एलेक्स कैरी, नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लायन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाए रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर और एडम जम्पा।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss