कैनबरा टेस्ट : आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 366 रनों से करारी शिकस्त दी
Monday, 04 February 2019 18:08

  • Print
  • Email

कैनबरा: आस्ट्रेलिया ने सोमवार को यहां दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में श्रीलंका को 366 रनों से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही आस्ट्रेलियाई टीम ने सीरीज 2-0 से अपने नाम की। मेजबान टीम द्वारा दिए गए 516 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका अपनी दूसरी पारी में महज 149 रनों पर ही सिमट गई। उसके बल्लेबाज केवल 51 ओवर ही बल्लेबाजी कर पाए। 

श्रीलंका ने चौथे दिन रविवार के अपने स्कोर 17 रनों से आगे खेलना शुरू किया। मेहमान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम के कुल योग में एक ही रन जुड़ा था कि दिमुथ करुणारत्ने (8) को मिशेल स्टार्क ने आउट कर दिया। 

दिन के शुरुआत में ही लगे इस झटके से श्रीलंका की टीम उबर नहीं पाई और उसने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। उसने 100 रनों के भीतर ही अपने छह विकेट गंवा दिए। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कुसल मेंडिस ने जरूर 42 रन बनाए, लेकिन वह भी अपनी टीम की लड़खड़ाती पारी को संभाल नहीं पाए। 

मेंडिस के अलावा, सलामी बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने ने ही 30 का आंकड़ा छुआ। निरोशन डिकवेला ने 27 और चमिका करुणारत्ने ने महज 22 रनों का योगदान दिया।  

दूसरी ओर, आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज स्टार्क फॉर्म में नजर आए। उन्होंने धारदार गेंदबाजी की और 46 रन देकर पांच विकेट लिए। उन्होंने इस मैच में 100 रन देकर 10 विकेट अपने नाम किए जिसके कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। 

श्रीलंका की दूसरी पारी में पैट कमिंस ने बेहतरीन गेंदबाजी की। कमिंस ने 15 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। उनके अलावा, झाए रिचर्डसन और मारनस लाबुशाने को एक-एक विकेट मिला। 

पहले टेस्ट मैच में भी आस्ट्रेलिया ने एक पारी और 40 रनों से श्रीलंका को करारी शिकस्त दी थी। भारत के खिलाफ मिली हार के बाद आस्ट्रेलिया के लिए यह सीरीज जीतना बहुत महत्वपूर्ण था। उसे इस वर्ष इंग्लैंड के खिलाफ प्रतिष्ठित एशेज सीरीज भी खेलनी है। 

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss