बीसीसीआई ने भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने पर दी बधाई

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीतने पर बधाई दी है। भारत ने सोमवार को आस्ट्रेलिया को चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से मात दी। यह आंकड़ा 3-1 हो सकता था, लेकिन मैच के चौथे टेस्ट मैच का पांचवां दिन बारिश की भेंट चढ़ गया और मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। 

बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सी.के. खन्ना ने एक बयान में कहा, "हम भारत को आस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने वाली एशिया की पहली टीम बनने और इतिहास रचने पर बधाई देते हैं।"

उन्होंने कहा, "हम इस मौके पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को भी शुभकामनाएं देते हैं। उन्होंने आगे से टीम का नेतृत्व किया और अपनी रणनीति से सभी को प्रभावित किया।"

बोर्ड ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की भी तारीफ की है। पुजारा इस सीरीज में भारतीय टीम की बल्लेबाजी की रीढ़ रहे हैं। उन्होंने इस सीरीज में 521 रन बनाए हैं। 

खन्ना ने कहा, "विशेष तौर पर चेतेश्वर पुजारा को शुक्रिया जिन्होंने इस सीरीज में अपने करियर में अभी तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। वह हकीकत में दो मैन ऑफ द मैच अवार्ड के हकदार हैं और इस सीरीज में वह पहली बार मैन ऑफ द सीरीज चुने गए हैं।"

उन्होंने कहा, "हम भारतीय टीम को आने वाली वनड़े सीरीज के लिए शुभकामनाएं देते हैं। हमारे देश के लिए शायद है नए साल का सर्वश्रेष्ठ तोहफा है।"

--आईएएनएस