कोहली ने घरेलू क्रिकेट संरचना को दिया जीत का श्रेय
Monday, 31 December 2018 09:23

  • Print
  • Email

पूर्व आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों द्वारा की गई टिप्पणी पर करारा जवाब देते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर मिली जीत का श्रेय देश की मेजबूत घरेलू क्रिकेट संरचना को दिया। भारत ने रविवार को खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को 137 रनों से हरा दिया। 

उल्लेखनीय है कि इस मैच के तीसरे दिन के खेल के दौरान फोक्स स्पोर्ट्स के कमेंटटर के रूप में काम कर रहे आस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी मार्क वॉ और पूर्व स्पिन गेंदबाज कैरी ओकीफ ने भारत की प्रथम श्रेणी क्रिकेट चैम्पियनशिप रणजी ट्रॉफी का मजाक उड़ाया था। 

ऐसे में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 137 रनों से मिली जीत के बाद चार टेस्ट मैचों में 2-1 की बढ़त लेकर रविवार को कोहली ने वॉ और ओकीफ की टिप्पणी का करारा जवाब दिया। 

मैच के बाद कोहली ने कहा, "हमारा प्रथम श्रेणी का क्रिकेट शानदार है। नई गेंद के साथ घरेलू क्रिकेट की मुश्किल परिस्थितियां गेंदबाजों को मजबूत बनाती हैं और इस मैच में पुरानी गेंद के साथ की गई गेंदबाजी ने अंतर साबित किया है।"

इस मौके पर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार हासिल करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा, "रणजी क्रिकेट में गेंदबाजी के दौरान हम कड़ा प्रशिक्षण करते हैं और ऐसे में हमारी शारीरिक क्षमता भी अच्छी प्रतिक्रिया दे रही है।"

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.