गेल को मानहानि मामले में मिले 173,000 पाउंड

वेस्टइंडीज के अनुभवी बल्लेबाज क्रिस गेल को एक मानहानि मामले में 173,000 पाउंड (300,000 आस्ट्रेलियाई डॉलर) की राशि दी गई है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, गेल को आस्ट्रेलियाई प्रकाशक फेयरफैक्स मीडिया के खिलाफ मामला जीतने के करीब डेढ़ साल बाद यह राशि मिली है। 

उल्लेखनीय है कि गेल पर फेयरफैक्स मीडिया ने 2016 में आरोप लगाया था कि उन्होंने एक 39 वर्षीया मसाज थेरेपिस्ट के समक्ष अंग प्रदर्शन किया था। 

सिडनी में 2017 में एक न्यायाधीश ने इस दावे को ठुकरा दिया और कहा कि यह सच नहीं है और उन्होंने यह भी कहा कि फेयरफैक्स मीडिया को गलत तरीके से प्रेरित किया गया है। इस मामले पर गेल की कानूनी मामलों को संभालने वाली टीम ने कहा कि फेयरफैक्स के पत्रकार क्रिकेट खिलाड़ी के करियर को खत्म करना चाहते हैं। 

इस पर न्यू साउथ वेल्स के सर्वोच्च न्यायालय की न्यायाधीश लूसी मैकुलम ने गेल को फेयरफैक्स मीडिया द्वारा मानहानि के जुर्माने के तौर पर 173,000 पाउंड की राशि अदा करने का आदेश दिया। 

न्यायाधीश लूसी ने कहा कि इस मानहानि के मामले से गेल का पेशेवर जीवन कहीं न कहीं प्रभावित हुआ है। हालांकि, फेयरफैक्स मीडिया के प्रवक्ता का कहना है कि लूसी को गुमराह किया गया है, ताकि फेयरफैक्स को उचित कार्यवाही का मौका न मिले।

--आईएएनएस