शॉ में सचिन, लारा और सहवाग की झलक : शास्त्री

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की तारीफ करते हुए कहा है कि उनमें सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा और वीरेंद्र सहवाग की झलक दिखती है। शास्त्री ने कहा, "उनका (शॉ) जन्म क्रिकेट खेलने के लिए ही हुआ है। वह आठ साल की उम्र से मुंबई के मैदानों में खेल रहे हैं। आप उनकी कड़ी मेहनत देख सकते हैं। दर्शकों को भी उनका खेल शानदार लगता है। उनमें थोड़ी सचिन की और थोड़ी सहवाग की झलक दिखती है और जब वह चलते हैं तो उसमें लारा की भी झलक देखने को मिलती है।" 

उन्होंने कहा, "अगर वह खुद को एकाग्र रखते हैं और खेल पर ध्यान देते हैं तो उनका भविष्य सुखद है।" 

शॉ ने अपने पदार्पण टेस्ट में शतक जड़ा था। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 52 गेंदों पर शानदार 70 रन की पारी खेली। 

भारतीय कोच ने इस अवसर पर तेज गेंदबाज उमेश यादव की भी तारीफ की, जिन्होंने मैच में कुल 10 विकेट चटकाए। वह कपिल देव और जवागल श्रीनाथ के बाद 10 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं। 

शास्त्री ने कहा, "एक खिलाड़ी के तौर बेंच पर बैठना काफी निराश करने वाले वाला होता है जैसा कि उमेश के साथ चार मैचों में हुआ। सिर्फ 11 खिलाड़ी खेल सकते हैं। उन्होंने यहां मिले मौका का अच्छा फायदा उठाया, मैं उनके लिए खुश हूं। ऐसा प्रदर्शन सिर्फ चौथी बार हो रहा है।" 

--आईएएनएस

POPULAR ON IBN7.IN