ऑस्‍ट्रेलिया के महानतम कप्‍तान ने कहा- सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे विराट कोहली

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत जीत से महज 84 रन दूर है। 84 रन बनाते ही भारतीय टीम इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना लेगी। भारतीय टीम अगर इस मैच को जीतने में कामयाब हो जाती है तो उसका पूरा श्रेय भारतीय कप्तान विराट कोहली को जाएगा। विराट कोहली ने पहली पारी में शानदार 149 रनों की पारी खेली और टीम को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया। वहीं दूसरी पारी में भी विराट टीम की ढाल बनकर पिच पर खड़े हैं। भारतीय टीम की पारी को देखकर क्रिकेट कई दिग्गज ने उनकी तारीफ की। ऑस्ट्रेलिया के महानतम कप्तान स्टीव वॉ ने भी अब कोहली को लेकर अपनी बात रखी है। वॉ ने विराट की तारीफ करते हुए कहा, “विराट काफी शानदार खेल खेल रहे हैं, एक कप्तान के तौर पर वह अपनी टीम को हमेशा जीत दिलाने के बारे में सोचते हैं। वह टीम में जोश बनाए रखते हैं”।

वॉ के मुताबितक अगर कोहली इसी तरह बल्लेबाजी करते रहे तो वह एक दिन सभी रिकॉर्ड तोड़ देंगे। वॉ ने कोहली को ग्लोबल सुपरस्टार करार दिया। श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगकारा भी कोहली से खासा प्रभावित नजर आए। एक इंटरव्यू के दौरान संगकारा ने कहा कि कोहवी दबाब की इस स्थिति में हर बार टीम को निकालने का काम करते हैं और उनकी यही आदत उन्हें सबसे अलग बनाती है। संगकारा के मुताबिक अगर कोहली इसी तरह बल्लेबाजी करते रहे तो वह एक दिन क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे।

संगकारा ने कहा अगर कोहली अपनी क्षमताओं को और बेहतर समझें और अपने खेल में ऐसे ही सुधार करते रहे तो बल्लेबाजी के हर रिकॉर्ड पर उनका नाम होगा। विराट ने ऐसी पारी सिर्फ एजबेस्टन में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में खेली हैं। विराट को पिच से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता, वह अपनी ही शैली में बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं।

POPULAR ON IBN7.IN