अश्विन और ईशांत शर्मा ने मिलकर बना डाले ये रिकॉर्ड
Saturday, 04 August 2018 11:21

  • Print
  • Email

भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के दम पर भारतीय टीम इंग्लैंड को दूसरी पारी में 180 रनों पर ऑल आउट करने में सफल रही। इनकी शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम इस जीत से महज 84 रन दूर है, जिसे वह रविवार को लंच से पहले ही हासिल करना चाहेगी। दोनों ही गेंदबाजों ने मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को इंग्लैंड को दूसरी पारी में मुश्किलों में डाल दिया। तीसरे दिन लंच तक इंग्लैंड ने 86 रनों पर ही अपने छह विकेट खो दिए थे। हालांकि, इसके बाद सैम कर्रन ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीम के स्कोर को 180 तक पहुंचाने का काम किया। इंग्लैंड को अश्विन ने 18 कुल स्कोर पर दूसरा झटका दिया। उन्होंने केटन जेनिंग्स (8) को लोकेश राहुल के हाथों कैच कराया। पहली पारी में 80 रन बनाने वाले मेजबान टीम के कप्तान जोए रूट 14 के स्कोर से आगे नहीं जा सके। उन्हें भी अश्विन ने 39 के स्कोर पर राहुल की मदद से पवेलियन भेजा। यहां से ईशांत का जलवा देखने को मिला। उन्होंने 16 रनों के भीतर इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को चलता किया। डेविड मलान (20) और जॉनी बेयर्सटो (28) लय पकड़ पाते इससे पहले ईशांत ने दोनों को पवेलियन की राह दिखाई।

ईशांत ने पहले मलान को 70 के कुल स्कोर पर अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच कराया और फिर 85 के कुल स्कोर पर बेयर्सटो को शिखर धवन के हाथों कैच करा इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया। एक रन बाद बेन स्टोक्स (6) भी ईशांत की गेंद पर विराट कोहली को कैच दे बैठे। ईशांत शर्मा ने इस पारी में पांच विकेट लेने में सफल रहे। पिछले चार टेस्ट मैचों में तीन बार ईशांत ने चार विकेट झटका है, वहीं कपिल देव और चेतन शर्मा के बाद ईशांत तीसरे ऐसे भारतीय तेज गेंदबाज बने जिसने एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर एक पारी के दौरान पांच विकेट अपने नाम किया।

एशिया से बाहर रविचंद्रन अश्विन का यह बेस्ट स्पेल रहा, अश्विन ने 121 रन देकर सात विकेट हासिल किया। वहीं इस मैच के दौरान अश्विन ने विराट कोहली की कप्तानी में अपना 200वां टेस्ट विकेट भी पूरा किया। अश्विन अभी तक अपने टेस्ट करियर 59 मैचों में 323 विकेट हासिल कर चुके हैं।

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.