IPL के बाद इंग्लैंड में भी बरकरार है पृथ्वी शॉ का फॉर्म

आईपीएल में इस साल दिल्ली डेयडेविल्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले पृथ्वी शॉ का फॉर्म भारतीय ए टीम में भी बरकरार है। बेकेनहैम में खेले जा रहे पहले चार दिवसीय टेस्ट के दूसरे दिन पृथ्वी शॉ का बल्ला जमकर चला। पृथ्वी शॉ के अलावा मयंक अग्रवाल ने भी अर्धशतक जड़ अपने फॉर्म का परिचय दिया। पहली पारी में पूरी टीम के 133 रनों पर ऑल आउट होने के बाद दूसरी पारी में भारतीय टीम ने एक ठोस शुरुआत की। दोनों सलामी बल्लेबाज ने दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 159 रन बना लिए है और इन दोनों की पारी की बदौलत भारतीय टीम मैच में वापसी करने में भी कामयाब रही। पहली पारी में भारत ए के 133 रनों पर ऑल आउट होने के बाद वेस्टइंडीज ए की टीम ने 383 रन बनाए। इसके साथ ही वेस्टइंडीज ए की टीम ने इस मुकाबले में 250 रनों की बढ़त भी हासिल की। भारतीय ए टीम को 250 रनों की लीड को पूरा करने के लिए एक बेहतर शुरुआत की जरूरत थी और ये शुरुआत टीम को पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने दिया। बाकी दो दिनों में भी भारतीय टीम की कोशिश वापसी कर वेस्टइंडीज पर दबाब बनाने की होगी।

दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक पृथ्वी शॉ 101 और मयंक अग्रवाल 56 रन बनाकर नाबाद हैं। पहली पारी में ये दोनों ही बल्लेबाज बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे, लेकिन दूसरी पारी में दोनों ने समझदारी से बल्लेबाजी की। भारतीय टीम अभी भी वेस्टइंडीज ए की लीड से 91 रन दूर है, ऐसे में पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल की कोशिश तीसरे दिन इस साझेदारी को और आगे तक ले जाने की होगी।

भारतीय टीम की निगाहें दूसरी पारी में कम से कम 400 से ऊपर रन बनाने की होगी। वहीं वेस्टइंडीज ए की टीम भारत को जल्द से जल्द ऑल आउट करना चाहेगी। गेंदबाजी में भारत की ओर से अंकित राजपूत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने 76 रन खर्चे।