इंटरकोंटिनेंटल कप जीतने पर भारतीय टीम को कोहली, अमिताभ ने सराहा

 विराट कोहली और अमिताभ बच्चन सहित कई खेल तथा मनोरंजन जगत की हस्तियों ने हीरो इंटरकोंटिनेंटल कप जीतने वाली भारतीय पुरुष फुटबाल टीम की सराहना की। भारतीय टीम ने रविवार रात को खेले गए फाइनल मैच में केन्या को 2-0 से हराया। 

कप्तान सुनील छेत्री की ओर से दागे गए दो गोलों के दम पर भारत ने जीत हासिल की। ऐसे में छेत्री ने कुल 64 गोल किए हैं। ऐसे में उन्होंने अर्जेंटीना के खिलाड़ी लियोनेल मेसी की बराबरी कर ली है। 

इस सफलता पर भारतीय टीम को कई सितारों ने ट्विटर के जरिए बधाई दी। इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली ने ट्वीट किया, "चैम्पियन। हमारे कप्तान छेत्री और अन्य 11 खिलाड़ियों की ओर से पिछली रात के मैच में दी गई एक अन्य शानदार प्रदर्शन। यह निश्चित तौर पर भारतीय फुटबाल को बढ़ावा देगी।"

कोहली ने इससे पहले भी छेत्री द्वारा प्रशंसकों से स्टेडियम आने के आग्रह के लिए जारी किए गए वीडियो का भी समर्थन किया था। 

अमिताभ ने ट्वीट किया, "केन्या को 2-0 से हराकर हीरो कोंटिनेंटल कप जीतने के लिए भारतीय टीम को बधाई। मैच का दूसरा हाफ शानदार था।"

अमिताभ के बेटे और अभिनेता अभिषेक बच्चन ने भी ट्वीट कर टीम को बधाई देते हुए कहा, "चैम्पियन। शानदार प्रदर्शन। समर्थकों को भी बधाई, जो स्टेडियम पहुंचे और टीम का समर्थन किया। अविश्वसनीय वातावरण।"

रणवीर सिंह ने ट्वीट किया, "भारतीय टीम पर गर्व है। मैच अपने नाम कर लिया। टीम का नेतृत्व करने वाले छेत्री ने देश को गौरवांन्वित किया।"

सचिन तेंदलुकर ने भी ट्वीट किया, "भारतीय फुटबाल टीम की ओर से दिया गया शानदार प्रदर्शन। आगे बढ़ते रहें। आप इस जीत के काबिल थे। हमारे समर्थक हमेशा आपके साथ रहेंगे।"

वीरेंद्र सहवाग ने कहा, "देश को इस खुशी को देने के लिए शुक्रिया छेत्री। आप प्रेरणादायक हैं और मैं आश्वस्त हूं यह जीत निश्चित करेगी कि टीम आगे भी प्रशंसकों से भरे स्टेडियम में खेले।"

केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भी टीम को बधाई देते हुए कहा, "भारतीय टीम और देश के प्रशंसकों के लिए शानदार दिन था। भारत ने केन्या को 2-0 से हराकर इंटरकोंटिनेंटल कप का खिताब जीता। छेत्री ने शानदार तरीके से टीम का नेतृत्व किया। भारत को आप पर गर्व है।"

भारतीय टीम अगले साल एएफसी एशियन कप टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी। 

--आईएएनएस

POPULAR ON IBN7.IN