श्रीलंका दौरे के लिए अफ्रीकी टीम में स्टेन की वापसी

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन को अगले महीने से शुरू हो रहे श्रीलंकाई दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम में शामिल किया गया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को श्रीलंका दौरे के लिए टीम का ऐलान किया। 

स्टेन को इसी साल की शुरुआत में केपटाउन में भारत के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में चोट लग गई थी। तब से वह मैदान से बाहर हैं। उन्होंने हाल ही में काउंटी क्रिकेट में वापसी कर राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई है। 

टीम की कमान फाफ डु प्लेसिस के हाथों में है। 

टीम में तबरेज शम्सी को शामिल किया गया है वहीं शॉन वोन बेर्ग को पहली टीम दक्षिण अफ्रीकी टीम में जगह मिली है। 

सीएसए की राष्ट्रीय चयनसमिति के कनवेनर लिंडा जोंडी ने कहा, "हमारी विश्व स्तरिय तेज गेंदबाजों की टीम में डेल का स्वागत है, खासकर मोर्ने मोर्केल के संन्यास लेने के बाद।"

उन्होंने कहा, "कागिसो रबाडा ने भी अच्छी वापसी की है और उनकी चोट अच्छी हो गई है।"

उन्होंने कहा, "हमने टीम का चयन श्रीलंकाई परिस्थतियों को ध्यान में रखकर किया है। टीम में दो स्पिनर हैं जिनका घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन शानदार रहा है। वोन बेर्ग हमें बल्लेबाजी में निचले क्रम में और मजबूती देंगे।"

उन्होंने कहा, "हेनरिक क्लासेन को भी टेस्ट टीम में पहली बार जगह मिली है। वह क्विंटन डी कॉक की गैरमोजूदगी में विकेटकीपिंग का विकल्प प्रदान करेंगे।"

टीम : फाफु डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, टेम्बा बावुमा, क्विंटन डी कॉक, थेयुनिस डे ब्रयून, डीन एल्गर, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडिन मार्कराम, लुंगी नगिदी, वार्नोन फिलेंडर, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, डेल स्टेन, शॉन वोन बेर्ग। 

--आईएएनएस

POPULAR ON IBN7.IN