BCCI पर फूटा दिग्‍गज घरेलू क्रिकेटर का गुस्‍सा
Saturday, 09 June 2018 17:12

  • Print
  • Email

पिछले 4 सालों से घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे मध्य प्रदेश के प्रतिभाशाली क्रिकेटर जलज सक्सेना का बीसीसीआई पर गुस्सा फूट पड़ा है। दरअसल जलज सक्सेना को बीसीसीआई ने उनके घरेलू क्रिकेट में ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए माधवराव सिंधिया अवॉर्ड के लिए चुना है, जिस पर जलज सक्सेना ने बीसीसीआई से सवाल किया है कि “मुझे अवॉर्ड दिया जा रहा है, लेकिन इसका कोई मतलब नहीं है, यदि मुझे बीसीसीआई इस बात का जवाब नहीं दे सकती कि बीते 4 सालों में मुझे इंडिया-ए के लिए भी क्यों नहीं चुना गया? अब यह अवॉर्ड मुझे बस बेइज्जती जैसा महसूस होता है। मैं इसे लेकर बेहद तनाव में हूं।”

बता दें कि पिछले 4 सालों में से 3 बार जलज सक्सेना को बीसीसीआई ने बेस्ट ऑलराउंडर का अवॉर्ड दिया है। इस पर जलज सक्सेना ने नाराजगी जताते हुए कहा कि “हर कोई मुझसे सवाल करता है कि बीते 4 सालों के दौरान बीसीसीआई तुम्हें हर साल अवॉर्ड देता है फिर तुम्हें बड़े स्तर के लिए क्यों नहीं चुना जाता।” जलज सक्सेना ने कहा कि “इस बात पर वह बेहद शर्मिंदा महसूस करते हैं।” जलज ने घरेलू क्रिकेट पर आईपीएल को तरजीह दिए जाने पर भी हैरानी जतायी और कहा कि ऐसा लगता है कि टीम में चयन के लिए आईपीएल ही पैमाना है। अलग-अलग खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग मापदंड नहीं हो सकते। मैं आईपीएल के लिए नहीं चुना गया, क्या इसमें मेरी गलती है? जलज ने लगभग झुंझलाते हुए पूछा कि आप मुझे बताइए कि मैं क्या करुं?

bcci

जलज सक्सेना जो कि अब 31 साल के हो चुके हैं और फिलहाल केरल की तरफ से प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल रहे हैं। जलज को साल 2013 में इंडिया-ए के लिए चुना गया था, जिसमें उन्होंने 2 चार दिवसीय मैचों में 6 विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन किया था। इसके बाद कैरेबियाई दौरे के लिए भी जलज का सलेक्शन हुआ था, लेकिन उसके बाद से जलज बड़े स्तर पर क्रिकेट खेलने की सिर्फ बाट जोह रहे हैं। पिछले 4 सालों के जलज सक्सेना के प्रदर्शन की बात करें तो वह 24.5 की औसत से 137 विकेट ले चुके हैं। इसके साथ ही फिटनेस के लिए यो यो टेस्ट में भी उनका स्कोर काफी अच्छा है।

 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss