शमी की पत्‍नी ने दी पांच पन्‍नों की एफआईआर

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी के खिलाफ उनकी पत्नी हसीन जहां के आरोपों की फेहरिस्त लंबी होती जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुुताबिक हसीन जहां ने शमी के खिलाफ पांच पन्नों की एफआईआर दर्ज कराई है। शमी के खिलाफ रेप, हत्या और घरेलू हिंसा समेत भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की सात धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। शमी के खिलाफ आईपीसी की धारा 498ए (पति या पति के रिश्तेदारों द्वारा महिला का उत्पीड़न), 323 (मारपीट), 307 (जान से मारने की कोशिश, 376 (महिला के साथ बलात्कार), 506 (आपराधिक धमकी), 328 (अपराध करने के मकसद से जहर इत्यादि द्वारा नुकसान पहुंचाना) और धारा 34 (किसी भी अपराध को अंजाम देने के लिए साझा साजिश करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। शमी की पत्नी लगातार उन पर सनसनीखेज आरोप लगा रही हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि शमी उन पर अपने भाई के साथ जिस्मानी संबंध बनाने के लिए दबाव डालते थे। इससे पहले हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर कई लड़कियों के साथ विवाहेत्तर संबंध रखने के आरोप लगाए थे।

हसीन जहां ने मीडिया को बताया था कि शमी के पाकिस्तान की लड़की अलिस्बा के साथ संबंध में हैं। उन्होंने कहा था कि किसी मोहम्मद भाई के कहने पर शमी ने अलिस्बा से दुबई में मैच फिक्सिंग के लिए पैसे भी लिए थे। हसीन जहां ने बताया था कि शमी पिछले दो वर्षों से उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ना देकर तलाक की मांग कर रहे थे। हसीन जहां ने यह भी बताया कि शमी ने अपने भाई के साथ मिलकर उनकी हत्या करने की साजिश रची थी। हसीन जहां ने एक और आरोप में बताया कि शमी ने अपनी बीएमडब्ल्यू कार में एक मोबाइल फोन छुपा कर रखा था जिसमें वह इंग्लैंड का नंबर इस्तेमाल कर रहे थे।

हसीन जहां के मुताबिक एक बार शमी ने आत्महत्या करने की कोशिश की थी। उन्होंने बताया कि उनसे शादी करने से पहले शमी अपनी फूफी की ननद की बेटी से 5 वर्षों तक संबंध में रहे थे और उसी से शादी करना चाहते थे, लेकिन घरवाले इसके खिलाफ थे तो शमी ने आत्महत्या करने की कोशिश की थी। हसीन जहां ने यह भी कहा था कि शमी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की तरह किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से दोबारा शादी करना चाहते थे। बता दें कि मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए चीयरलीडर रह चुकी हैं और मॉडलिंग भी करती रही हैं। वहीं मोहम्मद शमी ने पत्नी के लगाए सभी आरोपों से इनकार किया है और कहा है कि वह किसी के कहने पर उनका क्रिकेट का करियर चौपट करने के लिए ऐसा कर रही हैं। हसीन जहां ने मीडिया के सामने एक ऑडियो क्लिप सुनाई, जिसे लेकर उन्होंने दावा किया कि उसमें शमी और अलिस्बा एक दूसरे से बात कर रहे हैं।

POPULAR ON IBN7.IN