बीसीसीआई ने 1300 पर्सेंट बढ़ाई शिखर धवन की सैलरी

आमतौर पर जब सैलरी बढ़ने की बात होती है तो माना जाता है कि सैलरी ज्यादा से ज्यादा 20 प्रतिशत या फिर 30 प्रतिशत बढ़ेगी। लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि किसी की सैलरी में 1300 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई हो। जी हां, ऐसा ही कुछ हुआ है भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन के साथ। दरअसल बीसीसीआई ने अपने हालिया सालाना कॉन्ट्रैक्ट में शिखर धवन को ग्रेड सी से सीधे ग्रेड ए प्लस में शामिल कर लिया है। शिखर धवन को पिछले साल ग्रेड सी में 50 लाख रुपए सालाना मिले थे, लेकिन अब जब शिखर ग्रेड ए प्लस में आ गए हैं तो उन्हें 7 करोड़ रुपए सालाना मिलेंगे। इस तरह से शिखर की सैलरी में सीधे 1300 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है। धवन को इस साल बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला है। जब धवन को कैटेगरी सी में शामिल किया गया था, उस वक्त धवन का प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं हो रहा था। लेकिन पिछले साल चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद से शिखर के प्रदर्शन में जबरदस्त उछाल आया है, जिसका नतीजा अब सभी के सामने है।

बता दें कि 2017 में हुई चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए केएल राहुल का चयन हुआ था, लेकिन चोट के कारण केएल राहुल टूर्नामेंट से बाहर हो गए। केएल राहुल के स्थान पर शिखर धवन को मौका मिला। किस्मत से मिले इस मौके को शिखर ने बखूबी भुनाया और उसके बाद से ही शिखर भारतीय बल्लेबाजी के मजबूत स्तंभ बनकर उभरे हैं। चैम्पियंस ट्रॉफी के अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्हें टेस्ट टीम में भी शामिल किया गया। जिसके बाद श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाकर शिखर टेस्ट में भी अपना स्थान पक्का कर चुके हैं।

कुछ लोगों का कहना है कि शिखर धवन मजबूत तकनीकी बल्लेबाज नहीं हैं, लेकिन अपने बेहतरीन स्ट्रोकप्ले और मजबूत मानसिकता से धवन शानदार बल्लेबाज बनकर उभरे हैं। फिलहाल श्रीलंका में जारी टी-20 सीरीज में धवन को उप-कप्तान भी बनाया गया है। कैटगरी ए प्लस में शिखर धवन के अलावा, कप्तान विराट कोहली, भुवनेश्वर कुमार, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को जगह दी गई है। वहीं ग्रेड ए में आर. अश्विन, रविंद्र जडेजा, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, एमएस धोनी, ऋद्धिमान साहा का नाम शामिल है।