IPL 2018: ओपनिंग सेरेमनी में धमाका मचाएंगे हॉलीवुड के बड़े स्टार

IPL 2018: नए सीजन में नई टीम और नए ब्रॉडकास्ट स्पॉन्सर के बाद अब इंडियन प्रीमियर लीग की ओपनिंग सेरेमनी में भी नया धमाका होने जा रहा है. 11वें सीजन के ओपनिंग सेरेमनी में इस बार  बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड के सितारे भी चमक बिखेरेंगे. अभी तक इस बात पर सहमति नहीं बन पाई है कि हॉलीवुड के किन कलाकारों को बुलाया जाएगा लेकिन लीग के चेयरमैन राजीव शुक्ल की मानें तो अमेरिका के साथ-साथ दूसरे देशों के कलाकारों से भी बात चल रही है.

आईपीएल के 11वां सीजन सात अप्रैल से 27 मई तक चलेगा. जबकि ऑपनिंग सेरेमनी छह अप्रैल को मुंबई में होगा. शुक्ल ने न्यूज एजेंसी 'भाषा' से बातचीत के दौरान कहा, 'ओपनिंग सेरेमनी व्यापक और भव्य होगा. पिछली बार हर होम टीम के मैदान पर इसका आयोजन किया गया था लेकिन इस बार मुंबई में ही ओपनिंग सेरेमनी होगी. इसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर के कलाकार भाग लेंगे. हमारी अमेरिका सहित कुछ अन्य देशों के बड़े कलाकारों से बात चल रही है.'

शुक्ल ने इसके साथ ही साफ किया कि अभी आईपीएल मैचों के समय में बदलाव का फैसला नहीं किया गया है. ब्रॉडकास्ट स्पॉन्सर स्टार स्पोर्ट्स ने चार बजे के मैचों को शाम पांच बजकर 30 मिनट से और रात आठ बजे के मैच को शाम सात बजे से करवाने का प्रस्ताव रखा था.

उन्होंने कहा, 'आईपीएल मैचों का समय बदलने पर अभी फैसला नहीं किया गया है. इस तरह का प्रस्ताव प्रसारकों की तरफ से आया था और उस पर फ्रेंचाइजी सहित सभी से बात चल रही है. अभी के हिसाब से पुराने समय के अनुसार ही मैच खेले जाएंगे. इस पर एक सप्ताह के अंदर फैसला कर दिया जाएगा.' शुक्ल ने बताया कि इस बार आईपीएल को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे देशों में भी प्रसारित किया जाएगा. साथ ही अंग्रेजी के अलावा चार क्षेत्रीय भाषाओं में भी इसका प्रसारण होगा.

उन्होंने कहा, 'इस बार प्रसारण 12 चैनलों पर होगा. अंग्रेजी के अलावा चार क्षेत्रीय भाषाओं हिन्दी, बांग्ला, तमिल, तेलुगु में भी इसका प्रसारण होगा. विदेशों में अधिक से अधिक देशों में पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है. अभी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में प्रसारण नहीं होता लेकिन इस बार से वहां के क्रिकेट प्रेमी भी आईपीएल का लुत्फ उठा पाएंगे.' तीसरे अंपायर के पास गए फैसले में दर्शकों को शामिल करने के पिछली बार के प्रयास को इस बार अधिक बेहतर रूप में पेश करने की योजना है.

आईपीएल चेयरमैन ने कहा, 'आउट होने पर तीसरे अंपायर पर रेफर करने के मामले में दर्शकों की राय अंपायर से पहले पहुंच जाए इसकी कोशिश की जाएगी.' आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने इसके साथ ही देश में अधिक से अधिक शहरों के अलावा विदेशों में भी फैन पार्क बनाने का फैसला किया है.

शुक्ल ने कहा, 'इस बार हमारी योजना 36 शहरों में फैन पार्क बनाने की है. इसके अलावा विदेशों में भी फैन पार्क बनाने की योजना है. हमारे पास अमेरिका, दुबई, सिंगापुर सहित कई स्थानों से प्रस्ताव आए हैं.' 

POPULAR ON IBN7.IN