नीलामी के बाद बड़ी दुविधा में फंसी किंग्स इलेवन पंजाब

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-11 की नीलामी खत्म हो चुकी है. नीलामी के दौरान टीम मालिकों ने खिलाड़ियों पर जमकर पैसे खर्च किए. कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्हें कोई खरीददार नहीं मिला जबकि कुछ को नीलामी की आखिरी दौर में खरीदा गया.

नीलामी के बाद कई टीमें अभी भी एक बड़ी दुविधा फंसी हुई है. खास तौर पर किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर के सामने टीम के लिए कप्तान चुनने की एक बड़ी चुनौती आ गई है.

दरअसल नीलामी में दोनों टीमों ने एक से बढ़कर एक धाकड़ खिलाड़ियों को अपनी टीम के लिए खरीदा है लेकिन दोनों टीमों के पास कोई ऐसा चेहरा नहीं है जो टीम का नेतृत्व कर सके, ऐसे में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अपनी आधिकारिक बेवसाइट पर कुछ खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर फैंस से पुछा है कि सीजन-11 में वे किसे टीम के कप्तान के तौर पर देखना चाहते हैं.

पंजाब की मौजूदा टीम में पांच ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें इस सीजन में कप्तानी सौंपी जा सकती है. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी रहे आर अश्विन का है और यह प्रबल संभावना भी है कि अश्विन को टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है.

अश्विन के अलावा टीम में युवराज सिंह, क्रिस गेल, एरॉन फिंच और अक्सर पटेल भी हैं जिनके नाम पर कप्तानी को लेकर विचार किया जा सकता है. अब यह जिम्मेदारी टीम मैनेजमेंट और मेंटॉर वीरेंद्र सहवाग की है कि वह टीम की कमान ऐसे खिलाड़ी के हाथों में सौंपे जो उन्हें आईपीएल का खिताब दिला सके.

आपको बता दें कि पिछले सीजन में पंजाब की टीम ने कई कप्तान बदले थे. यही वजह है कि टीम का प्रर्दशन मिला-जुला रहा था. सीजन-10 में पंजाब ने 7 मैचों में जीत दर्ज की थी जबकि सात मैचों में हार के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवे स्थान पर रही थी.

POPULAR ON IBN7.IN