IPL Auction 2018: कभी 16 करोड़ में बिके थे, इस बार 2 करोड़ से ज्‍यादा नहीं लगी युवराज सिंह की कीमत

बेंगलुरू में शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 11 की नीलामी के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद ने राइट टू मैच का अधिकार इस्तेमाल नहीं किया, जिसके बाद उनके स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीद लिया। युवराज सिंह का बेस प्राइस दो करोड़ रुपए था और इसी राशि में प्रीति जिंटा की फ्रेंचाइजी वाली टीम ने उन्हें खरीद लिया। किंग्स इलेवन पंजाब की जगह किसी भी अन्य फ्रेंचाइजी ने वर्ल्ड कप विजेता युवराज सिंह को खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। साल 2015 में हुए आईपीएल के लिए उनकी 16 करोड़ रूपए की बोली लगी थी, लेकिन तीन साल में ही बहुत कुछ बदल गया, जिसके कारण युवराज केवल अपने बेस प्राइस में ही बिक पाए।

आईपीएल की जब शुरुआत हुई थी तब सबसे पहले युवराज सिंह किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से ही खेले थे। भले ही युवराज ज्यादा राशि में न बिक पाए हों, लेकिन किंग्स इलेवन द्वारा उन्हें खरीदे जाने को लेकर उनके फैन्स काफी खुश हैं। वापस टीम में युवराज को लाकर प्रीति भी काफी खुश हैं और अपनी खुशी उन्होंने अपनी और युवराज की एक फोटो ट्विटर पर शेयर करके जाहिर की। वहीं युवराज के फैन्स प्रीति से सिफारिश कर रहे हैं कि वे युवराज को टीम का कप्तान बनाएं।

युवराज के अलावा किंग्स इलेवन पंजाब ने युवा खिलाड़ी केएल राहुल पर बड़ा दांव खेला है। प्रीति जिंटा की फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल को 11 करोड़ रुपए में खरीदा। इस नीलामी में प्रीति बहुत ही उत्साहित नजर आ रही थीं। सोशल मीडिया पर उन्हें लेकर काफी मजाक भी उड़ाया गया है। पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर कहा था कि “लड़कियों को शॉपिंग का शौक होता है। प्रीति फुल शॉपिंग के मूड में हैं। हर चीज खरीदनी है।” बता दें कि केएल राहुल, युवराज सिंह के अलावा किंग्स इलेवन पंजाब ने भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को 7.6 करोड़ में खरीदा है।

 

POPULAR ON IBN7.IN