Advertisement

अबू धाबी टेस्ट : रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 21 रनों से हराया

श्रीलंका ने बेहद रोमांचक मुकाबले में सोमवार को पाकिस्तान को पहले टेस्ट मैच में 21 रनों से हरा दिया।

पाकिस्तान को जीत के लिए चौथी पारी में सिर्फ 136 रनों का लक्ष्य हासिल करना था लेकिन श्रीलंका ने रंगना हेराथ और दिलरुवान परेरा की स्पिन जोड़ी के दम पर मैच के अंतिम दिन सोमवार को पाकिस्तान को 47.4 ओवरों में 114 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया।

हेराथ ने दूसरी पारी में छह विकेट लिए जबकि परेरा ने तीन विकेट हासिल किए।

श्रीलंका ने पहली पारी में कप्तान दिनेश चंडीमल के 155 और निरोशन डिकवेला के 83 रनों के दम पर 419 रन बनाए थे। पाकिस्तान ने जवाब में अपनी पहली पारी में 422 रन बनाते हुए तीन रन की बढ़त ले ली थी।

यासिर शाह के पांच विकेट की मदद से पाकिस्तान ने श्रीलंका को दूसरी पारी में बड़ा स्कोर नहीं करने दिया और उसे 138 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया।

लग रहा था कि पाकिस्तान इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगी, लेकिन हेराथ और परेरा की फिरकी में उसके बल्लेबाज फंस गए और उसे हार का सामना करना पड़ा।

चौथे दिन के अपने स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 69 रनों से आगे खेलने उतरी श्रीलंका जल्द ही पवेलियन लौट गई। टीम के खाते में चार रन ही जुड़े थे कि सुरंगा लकमल (13) को मोहम्मद अब्बास ने पवेलियन भेज दिया।

यहां से पाकिस्तान ने लगातार विकेट लेकर श्रीलंका को सस्ते में समेट दिया। श्रीलंका की तरफ से एक छोर संभाले खड़े रहे निरोशन डिकवेला 40 रनों पर नाबाद लौटे।

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने अपने पांच विकेट सिर्फ 36 रनों पर ही गंवा दिए। हारिस सोहेल (34) और कप्तान सरफराज अहमद (19) ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन 78 के कुल स्कोर पर हेराथ ने सरफराज को और 98 के कुल स्कोर पर पेररा ने सोहेल को पवेलियन भेज पाकिस्तान को खतरे में डाल दिया।

यहां से पाकिस्तान के पुछल्ले बल्लेबाजों ने टीम को जीत दिलाने की कोशिशें की लेकिन सफल नहीं हो सके।

POPULAR ON IBN7.IN