ऑकलैंड टेस्ट : न्यूजीलैंड पारी 443 पर सिमटी, इंग्लैंड ने भी खोए 2 विकेट
Saturday, 23 March 2013 12:04

  • Print
  • Email

ईडन पार्क मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की पहली पारी 443 रनों पर सिमटने के बाद इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 50 रन बना लिए हैं। इंग्लिश टीम न्यूजीलैंड के कुल योग से अब भी 393 रन पीछे है। निक कॉम्पटन 12 और इयान बेल छह रन बनाकर खेल रहे हैं। इंग्लैंड का पहला विकेट कप्तान एलिस्टर कुक के रूप में गिरा। वह चार रन के निजी योग पर ट्रेंट बॉल्ट की गेंद पर कैच आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए जोनाथन ट्रॉट ने 27 रनों का योगदान दिया। उन्होंने 63 गेंदों पर चार चौके लगाए।

इससे पहले, शुक्रवार के नाबाद लौटे किवी बल्लेबाज पीटर फुल्टन (124) और केन विलियम्सन (83) ने शनिवार के खेल की शुरुआत की। विलियम्सन अपने पहले दिन के निजी योग में महज आठ रन जोड़कर आउट हो गए। उन्होंने अपनी 91 रनों की पारी में 15 चौके लगाए।

विलियम्सन और फुल्टन के बीच 181 रनों की साझेदारी हुई। रॉस टेलर (19) के पवेलियन लौटने के कुछ देर बाद ही शतकीय पारी खेलने वाले फुल्टन भी 136 रन बनाकर स्टीवन फिन की गेंद पर कैच थमा बैठे। फुल्टन ने 346 गेंद खेलकर 15 चौके और तीन छक्के लगाए।

अन्य बल्लेबाजों में टिम साउदी (44), ब्रेंडन मैक्लम (38), डीन ब्राउंली (36) और बीजे वाटलिंग 21 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड की ओर से फिन ने सर्वाधिक छह विकेट चटकाए, जबकि जेम्स एंडरसन को दो सफलता मिली।

उल्लेखनीय है कि टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी किवी टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 250 रन बनाए थे। तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले दोनों मैच बेनतीजा रहे हैं। इस मैच की विजेता टीम श्रृंखला पर भी अपना कब्जा जमा लेगी।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss