दिल्ली टेस्ट : आस्ट्रेलिया की पारी 262 रनों पर सिमटी
Saturday, 23 March 2013 12:02

  • Print
  • Email

फिरोजशाह कोटला मैदान पर जारी चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को भारतीय गेंदबाजों ने आस्ट्रेलिया की पहली पारी 262 रनों पर समेट दी। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने पांच विकेट लिए। इशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा को दो-दो सफलता मिली। एक विकेट प्रज्ञान ओझा ने लिया। आस्ट्रेलिया ने पहले दिन की समाप्ति तक आठ विकेट पर 231 रन बनाए थे। मुश्किल दौर में मेहमान टीम के खेवनहार बने पीटर सिडल 47 और जेम्स पेटिंसन 11 रनों पर नाबाद थे। दूसरे दिन आस्ट्रेलिया ने अपनी पारी में 31 रन जोड़े। आस्ट्रेलिया ने कुल 112.1 ओवर बल्लेबाजी की।

दूसरे दिन सिडल ने 128 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। यह उनका पहला टेस्ट अर्धशतक है। सिडल 51 रन के निजी योग पर अश्विन की गेंद पर आउट हुए। सिडल का विकेट 243 रनों के कुल योग पर गिरा। अश्विन ने 16 टेस्ट मैचों में नौवीं बार पारी में पांच विकेट झटके हैं।

सिडल ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 136 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके लगाए। सिडल और पेटिंसन ने नौवें विकेट के लिए 125 गेंदों पर 54 रन जोड़े। पेटिंसन ने 30 रन बनाए। पेटिंसन ने 91 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके लगाए। नेथन लियोन आठ रनों पर नाबाद लौटे।

भारतीय टीम चार मैचों की इस श्रृंखला को 3-0 से अपने नाम कर चुकी है। भारतीय टीम 4-0 से यह श्रृंखला जीतते हुए एक इतिहास कायम करना चाहेगी। उसने अपने 81 साल के टेस्ट इतिहास में अब तक एक बार भी इस अंतर से कोई श्रृंखला नहीं जीती है।

कोटला में दोनों टीमों के बीच यह सातवां मैच है। भारत ने दो मुकाबले जीते हैं जबकि तीन मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। आस्ट्रेलिया को इस मैदान पर अंतिम बार जीत 1959 में मिली थी, जब उसने भारत को एक पारी और 127 रनों से हराया था। भारतीय टीम बीते 26 साल से कोटला में अजेय है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss