देशवासियों के लिए विश्व कप जीतना चाहते हैं विराट : सरोज कोहली
Tuesday, 03 February 2015 15:06

  • Print
  • Email

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान विराट कोहली की मां सरोज कोहली का कहना है कि उनका बेटा देशवासियों के लिए विश्व कप दोबारा जीतना चाहता है क्योंकि वह यह मानता है कि आज वह जो कुछ भी देशवासियों के प्यार की वजह से है।

सोमवार को राजधानी में आयोजित एक कार्यक्रम में शरीक होने पहुंचीं सरोज ने आईएएनएस के साथ बातचीत में कहा कि अपना दूसरा विश्व कप खेलने जा रहे विराट को इस बात का पूरा अहसास है कि देशवासी उस पर काफी भरोसा करते हैं और उससे काफी प्यार भी करते हैं और इसी कारण वह देशवारियों के लिए दोबारा विश्व कप जीतना चाहता है।

सरोज कोहली ने कहा, "उसे (विराट) को अहसास है कि देश के करोड़ों क्रिकेट प्रेमी उससे बहुत प्यार करते हैं और उस पर उतना ही भरोसा भी करते हैं। यही कारण है कि वह एक बार फिर देश के लिए विश्व कप जीतना चाहता है। इसका उस पर दबाव भी है लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि वह इस दबाव को झेलने में कामयाब होगा।"

यह पूछे जाने पर कि इस बार विराट से लोगों को काफी उम्मीदें हैं क्योंकि वह टीम के सबसे अच्छे बल्लेबाज के तौर पर उभरे हैं। ऐसे में क्या विराट किसी तरह का दबाव महसूस करते हैं? सरोज ने कहा, "देखिए हम उससे कभी क्रिकेट की बात नहीं करते क्योंकि हमारे बच्चे (टीम के सदस्य) हमेशा दबाव में होते हैं क्योंकि उनसे काफी अधिक उम्मीदें लगाई जाती हैं। विराट भी दबाव में होगा, जिस तरह कि हम इस बात को लेकर चिंतित हैं कि हमारी टीम विश्व कप दोबारा जीत पाएगी या नहीं। हमें अपने बच्चों पर भरोसा करना चाहिए क्योंकि वे प्रतिभाशाली हैं और उनके अंदर भी विश्व कप जीतने की तमन्ना है।"

विश्व कप में भारतीय टीम की सम्भावनाओं के बारे में सरोज ने कहा कि अगर टीम का हर सदस्य 100 फीसदी प्रदर्शन करने में सफल रहा तो फिर वह विश्व कप जरूर जीतेगी। सरोज कोहली ने कहा, "हमें उम्मीद पूरी टीम से है। लड़के अच्छा खेल रहे हैं और उनके अंदर प्रतिभा भी है। अगर सभी अपना 100 फीसदी प्रदर्शन करने में सफल रहे तो फिर इंडिया (भारतीय टीम) विश्व कप जरूरत जीतेगा।"

भारत ने 2011 विश्व कप में श्रीलंका को हराकर खिताब जीता था। भारतीय टीम 28 साल बाद चैम्पियन बनी थी। इस बार भारत का पहला मैच 15 फरवरी को पाकिस्तान के साथ है। इस साल विश्व कप का आयोजन 14 फरवरी से 29 मार्च के बीच आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में हो रहा है।

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss