विश्व कप के पहले मैच में फॉल्कनर का खेलना संदिग्ध
Tuesday, 03 February 2015 13:56

  • Print
  • Email

मेलबर्न : हरफनमौला खिलाड़ी जेम्स फॉल्कनर चोट के कारण विश्व कप टूर्नामेंट में इंग्लैंड के साथ होने वाले आस्ट्रेलिया के पहले मैच से बाहर हो सकते हैं। साथ ही उनके टूर्नामेंट में खेलने पर भी संदेह पैदा हो गया है। पर्थ में रविवार को खेले गए त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में गेंदबाजी के दौरान फॉल्कनर की पसली में खिंचाव आ गया था। इसके बाद बीच मैच में उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की वेबसाइट के अनुसार, उनके चोट का स्कैन सोमवार को किया गया। आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के फीजियो एलेक्स कुंटोरिस ने मंगलवार को बताया कि इस चोट के कारण फॉल्कनर कम से कम दो सप्ताह मैदान से बाहर रहेंगे।

ऐसे में माना जा रहा है कि वह मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर 14 फरवरी को विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले मैच में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

गौरतलब है कि आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क भी इस समय चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं और चयनकर्ताओं ने उन्हें 21 फरवरी से पहले अपनी फिटनेस साबित करने को कहा है। आस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट का अपना दूसरा मैच बांग्लादेश के खिलाफ 21 तारीख को खेलना है।

कुंटोरिस के अनुसार, तेज गेंदबाजों को अक्सर ऐसी समस्या से गुजरना पड़ता है।

कुंटोरिस ने कहा, "फॉल्कर को अगले दो हफ्ते तक सभी जरूरी इलाज दिए जाएंगे। इसके बाद हम उनकी स्थिति को देखते हुए यह निर्णय करेंगे कि वह मैदान पर उतरने के लिए फिट हैं या नहीं।"

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss