वैगनर से अच्छी शॉर्ट गेंदें नहीं करा सकते भारतीय गेंदबाज : स्मिथ
Tuesday, 24 November 2020 21:44

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: जसप्रीत बुमराह की अगुवाई वाली भारतीय गेंदबाजी आक्रमण आगामी सीरीज में अगर आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को शॉर्ट गेंदें डालने की योजना बना रहे हैं तो उन्हें लंबे समय तक स्मिथ के कंधे और पसलियों तक टारगेट करना पड़ेगा। साथ ही उन्हें तेज गेंदें भी डालनी होगी, जैसा कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने पिछले साल स्मिथ को डाला था। कीवी गेंदबाज वैगनर ने अपनी इस शॉर्ट गेंदों से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में पांच में से चार बार स्मिथ को आउट किया था।

स्मिथ का मानना है कि वैगनर ने जिस क्षेत्र को टारगेट किया था, भारतीय गेंदबाजों के लिए उस एरिया को टारगेट करना संभव नहीं हो सकता क्योंकि भारतीय गेंदबाज लंबे समय से अपनी गति में विविधता लाते हैं और उनके पास एक अलग तरह की योग्यता है।

स्मिथ ने आईएएनएस के एक सवाल के जवाब में कहा, " वह (वैगनर) वास्तव में टीम के साथ धैर्यवान है। वह पूरे दिन ऐसा करने में सक्षम है। ऐसे तेज गेंदबाज ज्यादा नहीं है, जो पूरे दिन बाउंसरों के साथ गेंदबाजी कर सकें। मुझे लगता है कि जिस तरह से नील करते हैं, वह वास्तव में खास है। वह कंधे और रिब के बीच तक गेंदें करते है। वह अविश्वसनीय रूप से सटीक है और वह अपनी गति में बदलाव लाने की क्षमता रखते हैं।"

स्मिथ को पिछले साल वैगनर के खिलाफ काफी संघर्ष करना पड़ा था। उन्होंने 42.8 की औतस से दो अर्धशतकों की मदद से केवल 214 रन बनाए थे। उनका मानना है कि वेग्न्र जिस तरह से शॉट गेंदों का इस्तेमाल करते हैं, उस तरह से कोई और नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा, " वैगनर इस समय टेस्ट में नंबर दो गेंदबाज हैं। अगर आप वैगनर को देखें तो पाएंगे कि उन्होंने शॉर्ट पिच गेंदों पर अधिक विकेट लिए हैं। जिस तरह से वे फील्ड लगाते हैं, शायद इसलिए वे नंबर दो टेस्ट गेंदबाज हैं। अन्य गेंदबाज वैसे नहीं है, जैसे कि वैगनर है।"

स्मिथ का कहना है कि टेस्ट क्रिकेट आपको साझेदारी करने का मौका देती है और इसका मतलब है कि अगर आप शॉर्ट बॉल फेंकते हैं तो आपको इंतजार करना होगा।

उन्होंने कहा, " यह टेस्ट क्रिकेट और यही इसकी सुंदरता है। आप जितनी लंबी साझेदारी चाहे कर सकते हैं। अगर मैं इस तरह की सोच रखता हूं तो मेरे लिए यह अच्छा होगा।"

- - आईएएनएस

ईजेडए/जेएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss