साउथैम्पटन टेस्ट : सिब्ले का अर्धशतक, चायकाल तक इंग्लैंड को 54 रनों की बढ़त
Saturday, 11 July 2020 22:14

  • Print
  • Email

साउथैम्पटन: डोमिनिक सिब्ले (50) के अर्धशतक के सहारे इंग्लैंड ने यहां एजेस बाउल पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को चायकाल तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 168 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड ने पहली पारी में 204 रन का स्कोर बनाया था जबकि वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 318 रन का स्कोर बनाया था। इस आधार पर वेस्टइंडीज को 114 रनों की बढ़त हासिल हुई थी। इस लिहाज से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज पर अब तक 54 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

चायकाल के समय जैक क्रॉवले 68 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 38 और कप्तान बेन स्टोक्स ने 15 गेंदों का सामना किया है, लेकिन उन्होंने अब तक खाता नहीं खोला है। दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए अब तक 17 रनों की अविजित साझेदारी हो चुकी है।

वेस्टइंडीज की ओर से रोस्टन चेज ने दो और शैनन गैब्रियल ने एक तक एक सफलता हासिल की है।

इससे पहले, इंग्लैंड ने लंच के बाद एक विकेट पर 79 रन से आगे खेलना शुरू किया। सिब्ले ने 31 और जोए डेनली ने अपनी पारी को एक रन से आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की।

इस बीच सिब्ले ने अपने करियर का पहला अर्धशतक लगाया। हालांकि अर्धशतक पूरा करने के बाद ही वह गैब्रियल की गेंद पर डॉवरिक को कैच थमा बैठे। सिब्ले ने 164 गेंदों पर चार चौकों की बदौलत 50 रन बनाए।

उनके आउट होने के बाद डेनली और क्रॉवले ने तीसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़े। डेनली भी इंग्लैंड के 151 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौट गए। उन्हें चेज ने कप्तान जेसन होल्डर के हाथो लपकवाया। डेनली ने 70 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 29 रन का योगदान दिया।

डेनली के आउट होने के बाद स्टोक्स और क्रॉवले ने इंग्लैंड को चायकाल तक और कोई नुकसान नहीं होने दिया। रोरी बर्न्‍स ने 104 गेंदों पर पांच चौकों की बदौलत 42 रन बनाए।

वहीं, वेस्टइंडीज की टीम मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने से कुछ समय पहले ही 318 रन पर आलआउट हो गई थी और उसे पहली पारी के आधार पर 114 रनों की बढ़त हासिल हुई थी।

वेस्टइंडीज की ओर से क्रैग ब्रैथवेट ने 125 गेंदों पर छह चौकों के सहारे 65, शेन डॉवरिक ने 115 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से सर्वाधिक 61, रोस्टन चेज ने 142 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 47, शामरह ब्रुक्स ने 39, जॉन कैम्पबैल ने 28, अल्जारी जोसेफ ने 18 और शाई होप ने 16 रनों का योगदान दिया।

इंग्लैंड के लिए कप्तान बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक चार, जेम्स एंडरसन ने तीन, डोमिनिक बेन ने दो और मार्क वुड ने एक विकेट लिया।

- -आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss