आईसीसी ने टी-20 विश्व कप सहित अन्य मुद्दों पर फैसला 10 जून तक के लिए टाला
Thursday, 28 May 2020 21:17

  • Print
  • Email

दुबई: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड (आईसीसी) बोर्ड ने गुरुवार को चेयरमैन शशांक मनोहर के नेतृत्व में टेलीकॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक की और सभी मामलों को 10 जून तक के लिए टाल दिया। महीनों की अनिश्चितता के बाद, आईसीसी से उम्मीद थी कि वह गुरुवार को होने वाली बैठक में इसी साल होने वाले टी-20 विश्व कप पर अंतिम फैसला लेगी जिस पर कोविड-19 के चलते काले बादल मंडरा रहे हैं। यह टूर्नामेंट आस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच खेला जाना है।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, "हाल ही में कई बोर्ड सदस्यों ने अपनी चिंताएं व्यक्त की थीं और ऐसा महसूस किया गया कि उन पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है ताकि बोर्ड के मामलों में प्रशासन के उच्चतम पैमानों को ध्यान में रखते हुए पारदíशता और गोपनीयता बनी रहे।"

बयान के मुताबिक, "इस बात पर सर्वसम्मित से फैसला लिया गया है कि अईसीसी के एथिक्स अधिकारी और वैश्विक विशेषज्ञों के नेतृत्व में एक स्वतंत्र जांच की शुरुआत की जाए। बोर्ड को 10 जून 2020 को होने वाली अगली बैठक में आईसीसी सीईओ द्वारा जानकारी दी जाएगी।"

बयान के मुताबिक, "बोर्ड आईसीसी प्रबंधन से यह अपील करता है कि वह सभी हितधारकों से चर्चा करते रहें और कोरोनावायरस के कारण लगातार बदलते हालात में नए विकल्पों को खोजते रहें।"

आईएएनएस ने पहले अपनी रिपोर्ट में बताया था कि न सिर्फ सदस्य बोर्ड बल्कि आस्ट्रेलिया के क्रिकेट खिलाड़ी भी कोरोनावायरस से व्याप्त स्थिति में इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप के होने को लेकर ज्यादा सकारात्मक नहीं हैं।

इसके बाद अगला टी-20 विश्व कर भारत में 2021 में होना है। अगर 2020 में टी-20 विश्व कप नहीं होता है तो यह 2022 तक के लिए स्थगित किया जा सकता है।

कोविड-19 के कारण भी खेलों का महाकुंभ कहे जाने वाले ओलम्पिक खेलों को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है। अब जापान की राजधानी टोक्यो अगले साल इन खेलों की मेजबानी करेगी।

--आईएएनएस

 

 

 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss