आईपील-6 : सनराइजर्स की गेंदबाजी से पार पाना चाहेगी नाइट राइडर्स
Saturday, 13 April 2013 17:17

  • Print
  • Email

इंडियन प्रीमियर लीग के छठे संस्करण के तहत 17वें मुकाबले में रविवार को ईडन गरडस स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। नाइट राइडर्स ने इस संस्करण में अब तक तीन मुकाबले खेंले हैं। दो में उसे हार और एक में उसे जीत नसीब हुई है। नाइट राइडर्स ने टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को हराया था, जिसके बाद उसे लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी ओर अपनी गेंदबाजी के दम पर लीग चरण में नंबर दो पर चल रही सनराइजर्स ने चार मुकाबले खेले हैं, जिनमें से तीन में उसे जीत और एक में हार नसीब हुई है।

अब तक हुए मुकाबलों से एक बात तो साफ है कि सनराइजर्स की बल्लेबाजी काफी कमजोर है। लगभग 140 रनों के छोटे से लक्ष्य को पाने के लिए सनराइजर्स टीम के पसीने छूट जाते हैं। सनराइजर्स को तीन मुकाबलों में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत जीत मिली है।

दोनों टीमों की अगर तुलना करें, तो सनराइजर्स के मुकाबले नाइट राइडर्स ज्यादा मजबूत टीम है। नाइट राइडर्स की गेंदबाजी और बल्लेबाजी काफी मजबूत है, जबकि हैदराबाद की केवल गेंदबाजी सशक्त है।

नाइट राइडर्स के पास ब्रेंडन मैक्लम, गौतम गंभीर, जैक्स कैलिस और मनविंदर बिसला जैसे बल्लेबाज हैं। इसके अलावा गेंदबाजी में सुनिल नरेन, बेट्र ली और कैलिस शामिल हैं। सनराइजर्स की टीम में कैमरन व्हाइट और थिषारा परेरा को छोड़ स्वंय कप्तान कुमार संगकारा तक प्रभावित नहीं कर सके हैं।

रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के खिलाफ सनराइजर्स के गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, जिस कारण उसे हार का सामना करना पड़ा था। यदि नाइट राइडर्स के खिलाफ सनराइजर्स की गेंदबाज बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए तो सनराइजर्स की मुश्किलें काफी बढ़ सकती हैं।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss